उमेश पाल हत्याकांड: विदेश नहीं भाग सकेंगे शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम, जारी हुआ लुकआउट नोटिस
उमेश पाल हत्याकांड: विदेश नहीं भाग सकेंगे शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम, जारी हुआ लुकआउट नोटिस
Share:

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर गुड्डू मुस्लिम और साबिर लगातार फरार चल रहे हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि तीनों विदेश भाग सकते हैं. इसी के मद्देनज़र तीनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने उमेश पाल हत्याकांड में तीनों आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है.

बता दें कि, जब कोई अपराधी देश से बाहर भागने की फिराक में रहते हैं, तो उन्हें भागने से रोकने के लिए लुक आउट सर्कुलर (LOC) या कहें कि लुक आउट नोटिस जारी किया जाता है. जब बदमाश उमेश का क़त्ल कर प्रयागराज छोड़ रहे थे, तो ऐसा आरोप है कि शाइस्ता ने बदमाशों को आर्थिक सहायता पहुंचाई. उमेश की हत्या हुई, तो अतीक की पत्नी शाइस्ता भी प्रयागराज छोड़ कर भाग निकली. वहीं, उमेश हत्याकांड को अंजाम तक पहुंचाने वाले बदमाश गुड्डू मुस्लिम और साबिर भी देश के विभिन्न राज्यों में फरार फिर रहे हैं. हाल ही में ऐसी खबर आई थी कि गुड्डू मुस्लिम चेन्नई में कहीं छिपा हुआ है.  

वहीं, साबिर के बारे में बताया जा रहा है कि वह उत्तर प्रदेश के ही किसी जिले में दुबक कर बैठा है. पुलिस ने साबिर को पकड़ने के लिए कौशाम्बी में छापेमारी की थी. मगर, पुलिस को वहां पर साबिर नहीं मिला. गुड्डू ने उमेश पर जहां बम से हमला किया, वहीं साबिर ने पिस्टल से. बताया जाता है कि जब उमेश घायल होकर जमीन पर गिरा पड़ा था, तो अंतिम में साबिर ने जाकर फिर उसे गोली मार दी. इस हत्याकांड में पुलिस ने अतीक के बेटे असद, गुलाम, उस्मान समेत एक और बदमाश को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. वहीं, इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी रहे अतीक अहमद और अशरफ की भी बीते 15 अप्रैल को प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी. बता दें कि, उमेश पाल, 2005 में किए गए बसपा विधायक राजू पाल के क़त्ल के मुख्य गवाह थे, राजू पाल की हत्या का आरोप अतीक अहमद पर ही लगा था। इसलिए उसने अपने खिलाफ गवाही देने से रोकने के लिए उमेश पाल और उनके 2 गनमेन के साथ मार दिया था। 

काम पर लौटे सेवा सचिव आशीष मोरे, दिखा दिल्ली सरकार के नोटिस का असर

दिल्ली-NCR पर छायी धूल की चादर, अगले 3 दिनों तक मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

एक साल से जेल में कैद सत्येंद्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार, आखिर क्यों नहीं मिल रही जमानत ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -