JNU मामला : उमर और अनिर्बान ने किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी आज
JNU मामला : उमर और अनिर्बान ने किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी आज
Share:

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (JNU) के कैंपस में देश विरोधी नारे के आरोप में फरार 5 छात्रों में से 2 ने मंगलवार रात को सरेंडर कर दिया. पुलिस सरेंडर करने वाले छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को आरके पुरम थाने ले कर गई. आज दोपहर दोनों आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा. बाकी 3 आरोपी अभी भी कैंपस में ही हैं और अपने वकीलों से विचार-विमर्श कर रहे हैं.

रात 11 बज कर 35 मिनट उमर और अनिर्बान दोनों निजी जीप पर यूनिवर्सिटी से बाहर निकले. रात 11 बज कर 40 मिनट पर उमर और अनिर्बान JNU के गेट नंबर 4 पर पहुंचे. जहां पुलिस की 2 गाड़ियां पहले से उनका इंतजार कर रही थीं. 11 बज कर 55 मिनट पर दोनों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

वहां से पुलिस ने उन्हें अपनी वैन में बैठाया और वसंत विहार थाने ले गई, जहां इनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज है. उसके बाद पुलिस दोनों को आरके पुरम थाने लेकर पहुंची. थाने के करीब आधा किलोमीटर के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. किसी बाहरी शख्स को थाने के आस-पास नहीं जाने दिया जा रहा है.       

साउथ डिस्ट्रिक्ट की STF की टीम उमर और अनिर्बान से पूछताछ कर रही है. उमर खालिद और अनिर्बान की मेडिकल जांच के लिए सुबह करीब 5 बजे डॉक्टरों की टीम थाने पहुंची.

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने उमर खालिद की अर्जी पर समर्पण करने को कहा था. उमर ने कन्हैया पर हमले का हवाला देते हुए सुरक्षा को लेकर आशंका जताई थी, जिस पर कोर्ट ने समर्पण का दिन, समय और स्थान पहले बताने का निर्देश दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -