यूक्रेन एक तटस्थ स्थिति को अपनाने पर चर्चा करने के लिए खुला है: ज़ेलेंस्की
यूक्रेन एक तटस्थ स्थिति को अपनाने पर चर्चा करने के लिए खुला है: ज़ेलेंस्की
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की ने कहा है कि उनका देश संघर्ष को समाप्त करने के उद्देश्य से रूस के साथ शांति समझौते के हिस्से के रूप में तटस्थ रुख अपनाने पर चर्चा करने के लिए खुला है।

"सुरक्षा गारंटी और हमारे राज्य की तटस्थ, गैर-परमाणु स्थिति," राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार रविवार को स्वतंत्र रूसी पत्रकारों के एक समूह को बताया। यह कुछ ऐसा है जिसे हम सहन करने के लिए तैयार हैं। "यह सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है," रिपोर्ट में कहा गया है।

"यह रूसी संघ के लिए सिद्धांत का पहला बिंदु था, जैसा कि मुझे याद है," ज़ेलेंस्की ने मीडिया को बताया। और, जहां तक मुझे याद है, यह इस वजह से था कि उन्होंने युद्ध शुरू किया था। "जनमत संग्रह में यूक्रेन के लोगों को कोई भी समझौता दिया जाना चाहिए, उन्होंने कहा, एक ठोस शांति समझौते पर बातचीत करने के अपने दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए।

नतीजतन, यह खंड यूक्रेन के लिए सुरक्षा गारंटी के रूप में कार्य करता है। यह मेरे लिए समझ में आता है, और इस पर चर्चा की जा रही है, क्योंकि वे कहते हैं कि यह उनके लिए (सुरक्षा गारंटी) है। यह व्यापक है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि यह केवल कागज का एक और टुकड़ा नहीं है." "नतीजतन, हम यह देखना चाहते हैं कि कागज एक गंभीर संधि में विकसित हुआ जिस पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं," राष्ट्रपति ने कहा।

वार्ता के दौरान, ज़ेलेंक्सी ने जोर देकर कहा कि "डोनबास और क्रीमिया के मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए और उन्हें हल किया जाना चाहिए." यूक्रेन की बातचीत करने वाली टीम के एक सदस्य ने घोषणा की कि अगले दौर की चर्चा सोमवार से बुधवार तक तुर्की में आयोजित की जाएगी.

तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, लड़कियों के स्कूल शुरू करने की मांग

महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

'जूते चाटते हैं इमरान खान..', पाक PM को पड़ रही चौतरफा गालियां, क्या जाने वाली है कुर्सी ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -