हथियार डालने को राजी नहीं यूक्रेन..., रूस के 1000 सैनिकों को किया ढेर, 80 टैंक, 20 क्रूज मिसाइलों को भी मार गिराया
हथियार डालने को राजी नहीं यूक्रेन..., रूस के 1000 सैनिकों को किया ढेर, 80 टैंक, 20 क्रूज मिसाइलों को भी मार गिराया
Share:

कीव: यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद वहां भारी तबाही मची हुई है. दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. इसी बीच यूक्रेन की तरफ से दावा किया गया है कि उसने रूस का मिलिट्री प्लेन मार गिराया है. हालांकि जंगी जहाज नष्ट करने को लेकर रूस की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं, यूक्रेन का दावा है कि हमले के दूसरे दिन यानी 25 फरवरी को उसने 60 रूसी सैनिकों को भी ढेर कर दिया है. 

रूस-यूक्रेन युद्ध में दोनों ओर से बड़े दावे किए जा रहे हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि तीन दिनों के युद्ध में उनके 137 योद्धाओं ने जान गँवाई है, जिमे से 10 सैन्य अधिकारी हैं. इसके साथ ही यूक्रेन की सेना का दावा है कि उन्होंने 1000 से अधिक रूसी सैनिकों को मार गिराया है. इसी बीच रूसी रक्षा मंत्रालय का दावा है कि उन्होंने यूक्रेन के 211 सैन्य ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है. इसी के उत्तर के रूप में यूक्रेन का दावा है कि उन्होंने रूस के कम से कम 80 टैंक, 516 बख्तरबंद गाड़ियां, 7 हेलिकॉप्टर, 10 एयरक्रॉफ्ट, और 20 क्रूज मिसाइलों को तबाह कर दिया है. 

उधर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी यूक्रेन पर हमला करना रूस को भारी पड़ता जा रहा है. क्योंकि पूरी दुनिया के देश इसका विरोध कर रहे हैं. ऐसे में बुल्गारिया ने भी रूसी विमानों के लिए अपनी हवाई सीमा (Airspace) को बंद कर दिया है. हालांकि इससे पहले अमेरिका ने भी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री सहित कई लोगों की संपत्ति फ्रीज करने का ऐलान किया है. 

रूस के हमले के बीच यूक्रेन में कपल ने रचाई शादी, बहुत खास है वजह

Video: कीव के आसमान में दिखा खौफनाक मंजर, सुबह से हो रही गोलीबारी

नहीं थम रहा रूस और यूक्रेन का विवाद, गोलीबारी और विस्फोटों से दहला कीव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -