यूके के चांसलर ने G7 से हरित वैश्विक सुधार के लिए मिलकर काम करने का किया आह्वान

लंदन: ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सनक ने जी7 के सदस्य देशों से हरित और सतत वैश्विक आर्थिक सुधार को सुरक्षित करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखने का आह्वान किया है। G7 में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूके और यूएस शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, चांसलर ने 4-5 जून को लंदन में इन-पर्सन G7 वित्त मंत्रियों के शिखर सम्मेलन से पहले शुक्रवार को एक आभासी बैठक में यह टिप्पणी की। 

उन्होंने यह सुनिश्चित करने के प्रयासों के लिए भी दबाव डाला कि वैश्विक वित्तीय बाजार शुद्ध शून्य में संक्रमण में अपनी भूमिका निभाएं, जैसे कि जलवायु से संबंधित वित्तीय प्रकटीकरण में सुधार और अंतरराष्ट्रीय स्थिरता से संबंधित वित्तीय रिपोर्टिंग मानकों के विकास के लिए समर्थन, बयान के अनुसार। यूके ट्रेजरी के एक बयान के अनुसार, G7 को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आर्थिक और वित्तीय नीति में जलवायु परिवर्तन से निपटने को प्राथमिकता दी जाए। गुरुवार और शुक्रवार को अपनी आभासी बैठक के बाद, G7 व्यापार मंत्रियों ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा कि वे कोविड-19 महामारी से वैश्विक पुनर्प्राप्ति प्रयासों के समर्थन में वैश्विक व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अपने सामूहिक कार्य को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है, "हम व्यापार और पर्यावरण, व्यापार और स्वास्थ्य, और डिजिटल व्यापार सहित प्रमुख मुद्दों को आगे बढ़ाने और यह सुनिश्चित करने के लिए सहमत हैं कि वैश्विक व्यापार समावेशी आर्थिक विकास के लिए एक इंजन के रूप में कार्य करता है।" 

देशों ने कहा कि वे दुनिया भर में अधिक से अधिक लोगों को यथासंभव सुरक्षित और प्रभावी टीके पहुंचाने के उद्देश्य से एकजुट हैं और वैश्विक विस्तार के लिए समाधानों की पहचान करने में विश्व व्यापार संगठन में चर्चा और समर्थन कार्य को प्राथमिकता देंगे। वैक्सीन का उत्पादन और वितरण। विज्ञप्ति में कहा गया है कि जी7 उत्पादन आधारों में विविधता लाने के लिए रणनीतिक निवेश का समर्थन करता है, उद्योग, अंतरराष्ट्रीय संगठनों, क्षेत्रीय निकायों और अन्य सरकारों के साथ काम कर रहा है ताकि वित्त पोषण को प्रभावी ढंग से लक्षित किया जा सके।

एक बार फिर प्रियंका ने मोदी सरकार ने साधा हमला, कहा- ऑक्सीजन की कमी के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

'ऊँचे दामों पर नकली ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच रहा था नवनीत कालरा..', कोर्ट में बोली दिल्ली पुलिस

तेलंगाना सरकार ने इन क्षेत्रों में बढ़ाया पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -