उज्जैन: मास्क ना पहनने पर 10 घंटे की जेल, 3 दिन में 4 हज़ार लोगों को मिली ये सजा
उज्जैन: मास्क ना पहनने पर 10 घंटे की जेल, 3 दिन में 4 हज़ार लोगों को मिली ये सजा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए अब सरकार सख्ती पर उतर आई है. उज्जैन में मास्क ना लगाने वालों को जेल भेजा जा रहा है. इस तरह की कार्रवाई करने वाला उज्जैन, मध्यप्रदेश का पहला ऐसा शहर बन गया है. उज्जैन में प्रशासन ने प्रत्येक चौराहे पर चेक प्वाइंट लगाए हैं, जहां मास्क ना लगाने वालों को रोका जा रहा है.

मास्क न पहनने वालों को हिरासत में लेकर फिर उन्हें यहां से ट्रक में डाल कर अस्थाई जेल में पहुँचाया जा रहा है. इन लोगों को अस्थाई जेल में 10 घंटे तक रखा जाता है. जेल के मुख्य दरवाजे पर ही पहले इन लोगों का कोरोना टेस्ट होता है और फिर इन्हें जेल में भेज दिया जाता है. जेल में 10 घंटे बिताने के बाद इन्हें छोड़ दिया जाता है. रिहाई से पहले लोगों को कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने की शपथ दिलाई जाती है. उज्जैन के एडिशनल एसपी अमरेन्द्र सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि शहर में बीते 3 दिनों के दौरान चार हजार से अधिक लोगों को मास्क ना पहनने पर जेल भेजा जा चुका है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि राज्य में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा. ऐसे में अब सीएम एक ओर जहां लोगों से कोरोना दिशानिर्देश के पालन की अपील कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन को सख्ती बरतने के लिए फ्री हैंड भी दे दिया गया है.

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -