यूजीसी ने विश्वविद्यालयों से किया आग्रह, कहा- सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर करें ये काम

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 02:31 PM
यूजीसी ने विश्वविद्यालयों से किया आग्रह, कहा- सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर करें ये काम

भुवनेश्वर: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने शिक्षण संस्थानों से कहा है कि वे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाने के लिए ऑनलाइन व्याख्यान, वेबिनार, खेल गतिविधियों और अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन करें। यूजीसी ने पत्र में कुलपतियों से कहा है कि वे राष्ट्र के प्रति नेताजी की अदम्य भावना और निस्वार्थ सेवा के उपलक्ष्य में साल भर की गतिविधियों का आयोजन करें। 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए देशभर में मंच तैयार है। भारत सरकार ने इस दिन को हर साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों को पत्र लिखकर 23 जनवरी, 2021 से 23 जनवरी, 2022 तक विशेष गतिविधियां आयोजित करने को कहा है। इसके अलावा यूजीसी ने कुछ ऐसी गतिविधियां सुझाई हैं, जिन्हें विश्वविद्यालय अपने-अपने परिसरों में शुरू कर सकते हैं। आयोग ने विश्वविद्यालयों से कहा है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उच्च शिक्षा संस्थानों के संकाय, अधिकारी और अन्य कर्मचारी भी उत्साह के साथ ऐसी गतिविधियों में भाग लें।

सभी विश्वविद्यालयों से कहा गया है कि वे संबंधित विश्वविद्यालयों द्वारा शुरू की गई गतिविधियों की सूची यूजीसी के विश्वविद्यालय गतिविधि निगरानी पोर्टल (यूएएमपी) पर प्रस्तुत करें।

मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए इंटरव्‍यू शेड्यूल हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ग्रेजुएट्स के लिए है शानदार अवसर, मिलेगा आकर्षक वेतन

10वीं युवाओं पास के लिए अच्छी खबर, SBI लाइफ इंश्योरेंस में निकली है वेकेंसी, जल्द करें आवेदन