पाकिस्तानी आतंकी नावेद ने मांगे गर्म कपड़े,कोर्ट ने 11 दिन बढाई हिरासत
पाकिस्तानी आतंकी नावेद ने मांगे गर्म कपड़े,कोर्ट ने 11 दिन बढाई हिरासत
Share:

नई दिल्ली : उधमपुर में BSF के काफिले पर हमला करने वाले पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब उर्फ उस्मान ने बुधवार को NIS की विशेष अदालत में पेश किया गया जहां उसने स्पेशल जज के सामने गर्म कपड़े मुहैया करवाने की मांग की. उसने कहा कि जेल में उसे ठंड लग रही है और यूएसएएसई बचाव के लिए उसके पास गर्म कपड़े भी नहीं है. बुधवार को स्पेशल जज वाईपी कोतवाल ने हमले में शामिल आतंकी सहित सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत 11 दिनों के लिए बढ़ा दी है. अदालत ने जेल प्रशासन को आतंकी को गर्म कपड़े मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं .

जज ने अपने आदेश में कहा है कि रिमांड अवधि‍ तक हर 48 घंटे में नावेद की चिकित्सीय जांच भी करवाई जाए. नावेद ने जज से कहा कि 'ठंड बढ़ गई है और मेरे पास गर्म कपड़े नहीं हैं. जेल में बहुत ठंड लगती है, इसलिए मुझे गर्म कपड़े दिलाने की कृपा करें.'

आपको बता दें कि 5 अगस्त को उधमपुर में BSF के काफिले पर हमला किया था. हामले के बाद नावेद को ग्रामीणों ने जिंदा पकड़ लिया था. इसके बाद से ही वह NIA की न्यायिक हिरासत में है. बुधवार को उसके न्यायिक हिरासत की अवधि‍ समाप्त हो रही थी.

नावेद के साथ ही लश्कर के 3 ओवरग्राउंड वर्कर खुर्शीद अहमद भट्ट, शौकत अहमद भट्ट और शाबजार अहमद भट को भी अदालत में पेश किया गया. NIA की याचिका पर जज ने चारों की रिमांड अवधि 11 दिनों के लिए बढ़ा दी है. उनकी अगली पेशी 28 नवंबर को होगी.

आप को बता दें कि आतंकी नावेद पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है नावेद के पिता मोहम्मद याकूब ने भी नावेद के बेटे होने की बात स्वीकार की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -