विधानसभा चुनाव के नतीजों पर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया, बोले- 'कांग्रेस का हारना 2024 के लिए शुभ संकेत'
विधानसभा चुनाव के नतीजों पर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया, बोले- 'कांग्रेस का हारना 2024 के लिए शुभ संकेत'
Share:

मुंबई: 3 प्रदेशों के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सफलता हासिल की है। वहीं कांग्रेस केवल तेलंगाना में जीत दर्ज कर पाई है। भाजपा की जीत पर उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि कांग्रेस हार गई तो दुख हुआ मगर यह 2024 के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने भरोसा जताया कि जनाता उन्हें सत्ता सौंपेगी। एक कार्यक्रम में बोलते हुए, उद्धव ठाकरे ने 4 प्रदेशों के विधानसभा चुनावों में जीत के लिए बीजेपी का उल्लेख किए बिना अपने सभी प्रत्याशियों को बधाई दी है। 

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को तेलंगाना में जीत की बधाई भी दी। राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार पर उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम लड़ेंगे और देश को बचाएंगे। कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में जीता मगर लोकसभा चुनाव हार गई। तो ये हमारे लिए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए एक शुभ संकेत है।" वहीं शिव सेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि कांग्रेस ने 'इंडिया' गठबंधन के तहत इसके घटक दलों के साथ कुछ सीटें साझा की होतीं तो मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम अलग होते। राउत ने यह भी कहा कि कांग्रेस को सहयोगियों के प्रति अपने दृष्टिकोण पर फिर से विचार करना चाहिए तथा याद दिलाया कि कमलनाथ ने चुनाव के चलते सपा के साथ सीटें साझा करने का विरोध किया था। हालांकि, राउत ने कहा कि चुनाव परिणामों से 'इंडिया' गठबंधन के सदस्यों में कोई मतभेद नहीं होगा। 

संजय राउत ने मीडिया से कहा, “मेरी स्पष्ट राय है कि मध्यप्रदेश का चुनाव 'इंडिया' गठबंधन तहत लड़ा जाना चाहिए था। यदि कुछ सीटें गठबंधन दलों, जैसे कि अखिलेश की पार्टी (समाजवादी पार्टी) के साथ साझा की जातीं, तो कांग्रेस का प्रदर्शन कहीं बेहतर होता। उनकी (अखिलेश की) पार्टी को कुछ क्षेत्रों में अच्छा समर्थन प्राप्त है, जिनमें पार्टी का गढ़ कही जाने वाली 10-12 सीटें भी सम्मिलित हैं।” राउत ने कहा कि चुनाव नतीजों से सबक मिलता है कि भविष्य के चुनावों को 'इंडिया' गठबंधन के तहत मिलकर लड़ना चाहिए। शिवसेना (यूबीटी) के नेता के प्रवक्ता ने कहा, “'टीम वर्क' की आवश्यकता थी। राज्य के दलों को अब नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। स्थानीय दलों को नजरअंदाज कर कोई राजनीति नहीं कर सकता है।” राउत ने कहा, "इंडिया ब्लॉक की अगली बैठक 6 दिसंबर को नई दिल्ली में होने वाली है। इसमें उद्धव ठाकरे सम्मिलित होंगे।" 

'CM नीतीश को कुछ हुआ भी है या फिर सिर्फ उनके साथ राजनैतिक साजिश चल रही है?', बोले जीतन राम मांझी

तेलंगाना से बेहद बुरी खबर ! भारतीय वायुसेना का विमान हुआ क्रैश, 2 पायलट बलिदान; रक्षा मंत्री ने जताया शोक

कई राज्यों में दिखा Cyclone Michaung का असर, जलमग्न हुआ चेन्नई एयरपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -