तेलंगाना से बेहद बुरी खबर ! भारतीय वायुसेना का विमान हुआ क्रैश, 2 पायलट बलिदान; रक्षा मंत्री ने जताया शोक
तेलंगाना से बेहद बुरी खबर ! भारतीय वायुसेना का विमान हुआ क्रैश, 2 पायलट बलिदान; रक्षा मंत्री ने जताया शोक
Share:

हैदराबाद: दक्षिणी राज्य तेलंगाना से एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। यहाँ भारतीय वायु सेना (IAF) के दो पायलट सोमवार (4 दिसंबर) को एक उड़ान के दौरान बलिदान हो गए, जब उनका पिलाटस ट्रेनर विमान तेलंगाना के डंडीगल में वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान हादसे का शिकार हो गया। अधिकारियों ने बताया कि पायलटों में एक प्रशिक्षक और एक कैडेट शामिल है।

 

भारतीय वायुसेना ने कहा कि, "AFA, हैदराबाद से एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके आईएल ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह गहरे अफसोस के साथ है कि IAF पुष्टि करती है कि विमान में सवार दोनों पायलटों की जान चली गई हैं।"  वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पायलटों के बलिदान पर शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा कि, "हैदराबाद के पास हुए इस हादसे से दुखी हूं। यह बेहद दुखद है कि दो पायलटों की जान चली गई। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।"

वहीं, इस हादसे में किसी नागरिक या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है। फ़िलहाल, हादसे का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, वायुसेना इसका पता लगाने में जुटी हुई है।  

'सदन में हार का गुस्सा न निकालें, सार्थक चर्चा पर ध्यान दें..', शीतकालीन सत्र से पहले विपक्षी दलों से पीएम मोदी का आग्रह

छत्तीसगढ़: मुस्लिम भीड़ ने कर दी थी बेटे की हत्या, जनता ने दिया मजदूर पिता का साथ, अब 7 बार के कांग्रेस MLA को हराया

माँ नहीं दिया नाश्ता तो नाराज होकर घर से निकल गया बेटा, फिर इस हालत में मिली लाश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -