भाजपा उम्मीदवारों की सूची से नितिन गडकरी का नाम नहीं, उद्धव ठाकरे ने ली चुटकी
भाजपा उम्मीदवारों की सूची से नितिन गडकरी का नाम नहीं, उद्धव ठाकरे ने ली चुटकी
Share:

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की 195 उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम शामिल नहीं होने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए भाजपा पर कटाक्ष किया। गडकरी 2014 से नागपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

ठाकरे ने गडकरी के साथ अपने पिछले सहयोग को याद किया, विशेष रूप से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे को पूरा करने में गडकरी की भूमिका पर प्रकाश डाला, जो कि ठाकरे के पिता और शिवसेना संस्थापक, बाल ठाकरे द्वारा शुरू की गई परियोजना थी।

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा में भाजपा की देरी के बीच ठाकरे की टिप्पणी आई। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए, ठाकरे ने टिप्पणी की कि विपक्षी दलों को खत्म करने की राजनीति टिकाऊ नहीं है और उन्होंने "जुमला" (फर्जी वादे) को "गारंटी" का नाम देने का सुझाव दिया।

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कृपाशंकर सिंह को उम्मीदवार के रूप में शामिल करने के भाजपा के फैसले की आलोचना की और उनके खिलाफ वित्तीय कदाचार के आरोपों का हवाला दिया। राउत ने भ्रष्ट नेताओं पर मुकदमा चलाने के महाराष्ट्र सरकार के दावों पर सवाल उठाया, विशेष रूप से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को निशाना बनाते हुए, और संकेत दिया कि क्या भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ सबूतों की अनदेखी की गई है।

ठाकरे और राउत की टिप्पणियों के जवाब में, कृपाशंकर सिंह ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उन्हें अदालत ने सभी आरोपों से बरी कर दिया है। उन्होंने परोक्ष रूप से ठाकरे का जिक्र करते हुए व्यक्तियों की राजनीतिक विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाया, जिनके पास अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी नहीं है और मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान मंत्रालय में उपस्थिति का संदिग्ध रिकॉर्ड है।

कृपाशंकर सिंह, जो पहले कांग्रेस की मुंबई इकाई का नेतृत्व करते थे और गृह राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत थे, एनडीए सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने पर पार्टी के रुख पर असहमति के कारण 2019 में कांग्रेस से अलग हो गए। बाद में वह 2021 में भाजपा में शामिल हो गए।

'रामराज्य से प्रेरित है हमारा बजट..', केजरीवाल बोले- ये हर क्षेत्र की पूर्ति करता है..

दिल्ली हाईकोर्ट ने रिश्वत के आरोपों पर रोक लगाने की महुआ मोइत्रा की याचिका खारिज की

गैर हिन्दू भी ले रहे ST आरक्षण का लाभ, महाराष्ट्र सरकार करेगी जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -