UBSE 2018 : 28 मई तक घोषित होंगे परीक्षा परिणाम

उत्तराखंड स्कूल शिक्षा बोर्ड रामनगर के द्वारा साल 2018 के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाफल को अंतिम रूप देना का कार्य शुरू कर दिया गया है. UBSE अधिकारियों के अनुसार, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 या 28 मई को घोषित कर दिया जाएगा. इसके लिए टॉपरों  की मैरिट लिस्ट बनने के कार्य का पहला चरण संपन्न हो गया है और अब दूसरे चरण में काम चल रहा है.

साथ ही उन्होंने बताया कि आगामी पाठयक्रम को ध्यान में रखकर परीक्षाफल जल्द घोषित करने की तैयारी की जा रही है. UBSE रिजल्ट की प्रोसेस के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि टॉप मेरिट लिस्ट का काम तीन चरणों में किया जाता है. इसमें पहले चरण का काम पूरा हो गया है और दूसरे चरण के काम चल रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि 27 या 28 मई तक हर हाल में परीक्षाफल घोषित करना बोर्ड का लक्ष्य है और इसके लिए परीक्षाफल के काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

बता दें कि इस वर्ष 10वीं में 149445 और 12वीं में 132381 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. उत्तराखंड के 1309 स्कूलों में पांच मार्च से परीक्षाएं शुरू हुई थीं, जो 26 मार्च को संपन्न हुईं थी. 1 अप्रैल से 15 अप्रैल तक 30 मूल्यांकन केंद्रों में मूल्यांकन का काम किया गया.

उत्तराखंड में भारी ओलावृष्टि और आंधी की चेतावनी

उत्तराखंड : मुनस्यारी में आईटीबीपी की बस एक्सीडेंट में 2 जवानों की मौत

आधा देश जलमग्न, 50 से ज्यादा की मौत

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अहम बैठक आज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -