यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू हुए गिरफ्तार, जाने पूरा मामला
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू हुए गिरफ्तार, जाने पूरा मामला
Share:

भदोही: पिछले कुछ दिनों से देश की सियासत में हलचल बढ़ गई है, वही इस बीच सोनभद्र शहर के उभ्भा ग्राम में भूमि पर कब्जे को लेकर हुए नरसंहार की प्रथम बरसी पर पॉलिटिक्स फिर गरम हो रही है. बता दे, गुरुवार को उभ्भा  गांव जा रहे यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भदोही में गिरफ्तार किया गया है. उनको गोपीगंज के एक गेस्ट हाउस में रखा गया है. वही पुलिस की हिरासत में आने वाले लल्लू ने अपने बयान में कहा, कि दलित-आदिवासियों पर हमला करने वाली बीजेपी गवर्मेंट को उनके अधिकारों की लड़ाई को लेकर आखिर इतना भय क्यों है. 

वही कांग्रेस ने नरसंहार के चलते उनके विरुद्ध उत्पीड़न को जोर-शोर से उठाया था. अब तो हम उभ्भा के नरसंहार में मृत आदिवासियों की याद में पीडि़तों से मिलने जा रहे थे. इसके बाद भी हमको भारी पुलिस बल ने मार्ग में रोक कर हिरासत में लिया. यह तो लोकतंत्र के विरुद्ध है. यूपी सरकार हताश होकर तानाशाही पर उतर आई है. वही कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक अजय कुमार लल्लू ने रोके जाने पर आपत्ति जताई है. 

ततपश्चात, उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से कहा, कि हम तो शांति व प्यार से तीन लोगों के साथ उभ्भा गांव जा रहे हैं. नरसंहार में मारे गए लोगों के घर व परिवार के लोगों के साथ दुख बांटने जा रहे हैं. हमको क्यों रास्ते में रोका जा रहा है. उन्होंने आगे कहा, कि क्या अब प्रदेश में अभिव्यक्ति की आजादी भी ख़त्म कर दी गई है. वही उन्होंने कहा, कि मैं जन प्रतिनिधि हूं, विधायक होने के साथ एक पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं. सरकार का यह रवैया तो समझ से परे है. अर्थात, वे सरकार के इस व्यवहार से बेहद नाखुश है.

सुप्रीम कोर्ट जाने के मूड में सचिन पायलट ! बड़ी मुश्किल में घिर सकती है राजस्थान सरकार

नेपाली कांग्रेस ने अयोध्या विवाद पर पीएम के पी शर्मा को घेरा, फिर कही ये बात

राष्ट्रपति ट्रम्प से अमेरिकी सांसदों की मांग, कहा- TikTok पर विश्वास नहीं, भारत की तरह बैन कर दो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -