आकिब जावेद ने यूएई क्रिकेट टीम को कहा अलविदा
आकिब जावेद ने यूएई क्रिकेट टीम को कहा अलविदा
Share:

नई दिल्ली : आकिब जावेद ने यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद को अलविदा कह दिया है. नियमों के मुताबिक जावेद अब से एक महीने बाद यानि 1 जून से वह टीम के कोच नहीं रहेंगे.

जावेद अब पाकिस्तान में रहना चाहते हैं और पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर टीम के साथ जुड़ेंगे. इसीलिए उन्होंने UAE क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफ़ा दिया है. UAE टीम से जुड़ने से पहले 43 साल के जावेद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सहायक कोच भी रह चुके हैं.

जावेद के कार्यकाल के दौरान UAE क्रिकेट टीम को वनडे और T-20 क्रिकेट खेलने की अनुमति ICC से मिली. और टीम ने 2015 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया. 2014 T-20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड में भी टीम खेली. टीम इस साल एशिया कप में भी खेली. इतना ही नहीं आकिब के कोच रहते UAE अंडर-19 टीम ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया.

पद से इस्तीफ़ा देने के बाद जावेद ने कहा, 'मैंने कोच पद छोड़कर पाकिस्तान वापस जाने का फैसला किया है. UAE टीम के साथ मैंने अच्छा समय बिताया, अब मेरे लिए यहां करने को कुछ नया नहीं बचा है. इसीलिए मैं वापस पाकिस्तान जा रहा हूँ.

आप को बता दें कि जावेद ने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 54 और वनडे में 4.28 की इकॉनमी से 182 विकेट लिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -