इस्लाम के खिलाफ बोलने वाले दो शिक्षकों को मिली जेल
इस्लाम के खिलाफ बोलने वाले दो शिक्षकों को मिली जेल
Share:

ढाका : गैर इस्लामी टिप्पणी के आरोप में बांग्लादेश में दो हिंदू टीचर्स को 6 माह की जेल की सजा दी गई है। दक्षिणी-पश्चिमी बागेरहाट की एक अदालत ने दोनों टीचरों को दोषी करार देते हुए 6 महीने की सजा सुनाई। दोनों शिक्षकों का नाम कृष्णापाड़ा मौली और अशोक कुमार है।

कोर्ट ने इस सजा के पीछे ब्रिटिश राज के उस कानून का हवाला दिया, जिसका प्रयोग बेहद कम होता है। इस कानून के अनुसार, धर्म का अपमान भी अपराध की श्रेणी में आता है। अधिकारियों ने बताया कि मामला 3-4 दिन पहले का हिजला हाइ स्कूल का है।

इस मामले में शिकायत दो छात्रों ने की। उनके विज्ञान के टीचर ने कुरान को अल्लाह का शब्द मानने से इंकार करते हुए कहा कि स्वर्ग जैसी कोई जगह नहीं होती। जब छात्रों ने शिक्षकों के खिलाफ शिकायत किया तो प्रिंसिपल ने भी आरोपी शिक्षकों का समर्थन किया।

इससे मामला और बिगड़ गया। धीरे-धीरे बात पूरे गांव में फैल गई और शिक्षक के घर बच्चों के माता-पिता डंडे लेकर शिक्षकत पर हमला करने पहुंच गए। खुद को बचाने के लिए शिक्षक एक कमरे में बंद हो गया। इसके बाद पुलिस ने आकर मामला शांत कराया। कोर्ट ने कहा कि आरोपी शिक्षक ने सार्वजनिक रुप से धर्म का अपमान करने का अपराध स्वीकार किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -