कर्नाटक में दो विभागों पर सहमति बनी
कर्नाटक में दो विभागों पर सहमति बनी
Share:

नई दिल्ली : कर्नाटक में कुमारस्वामी ने 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. लेकिन वे अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पाए क्योंकि विभागों को लेकर उनकी कांग्रेस से खींचतान चल रही थी. लेकिन अब सूत्रों के अनुसार खबर यह है कि एच डी कुमारस्वामी की इस गठबंधन सरकार में कांग्रेस के पास गृह और जेडीएस के पास वित्त विभाग होगा.

इस बारे में सूत्रों ने बताया कि कल देर रात दोनों पार्टियों के बीच हुई इस बैठक में इन दोनों विभागों को लेकर सहमति बनी. अब दूसरे विभागों और अन्य दूसरी औपचारिकताओं के लिए बेंगलुरू में दोनों पार्टी के नेता बैठक कर निर्णय लेंगे.बैठक में कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, अशोक गहलोत और केसी वेणुगोपाल और जेडीएस की तरफ से दानिश अली शामिल हुए. अध्यक्ष राहुल गाँधी माँ सोनिआ के इलाज के लिए इन दिनों विदेश गए हुए हैं .

उल्लेखनीय है कि गत एक सप्ताह से दोनों दल विभागों के बंटवारे को लेकर मंथन कर रहे थे. गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 21 और जेडीएस के कोटे से 11 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना जताई गई है.जेडीएस महासचिव कुंवर दानिश अली ने भी दोनों पार्टियों के बीच गृह और वित्त विभागों को लेकर सहमति बन जाने की पुष्टि की है.

यह भी देखें

कर्ज माफ़ी की बात पर किसानों पर भड़के कुमारस्वामी

किसानों का कर्ज माफ नहीं तो राजनीति से सन्यास: कुमारस्वामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -