कर्नाटक में फिर सियासी नाटक, दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा
कर्नाटक में फिर सियासी नाटक, दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली कांग्रेस पार्टी को एक बार वापस बड़ा झटका लगा है। उसके दो विधायकों ने पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है। सोमवार को MLA रमेश जारकीहोली और आनंद सिंह ने पार्टी के विधायक पद से त्यागपत्र दे दिया। रमेश जारकीहोली पहले राज्य सरकार में मंत्री पद पर थे। किन्तु दूसरे विस्‍तार में उन्‍हें पद से हटा दिया गया।

कांग्रेस में मची इस उथल-पुथल पर कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि अभी कांग्रेस में कई और MLA पार्टी का साथ छोड़ेंगे। अगर ऐसा हुआ तो पहले से लड़खड़ा रही कर्नाटक की गठबंधन सरकार कभी भी गिर सकती है। प्रदेश सरकार द्वारा 3,667 एकड़ भूमि को जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड को बेचने के निर्णय से नाराज चल रहे कर्नाटक कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह ने सोमवार को प्रदेश के उत्तर पश्चिमी बल्लारी जिलेके अंतर्गत आने वाली विजयनगर विधानसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया। 

उन्होंने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, "मैं गठबंधन सरकार द्वारा जिंदल स्टील फर्म को जमीन बेचने के निर्णय से नाखुश हूं। इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र राज्य विधानसभा अध्यक्ष के। आर। रमेश कुमार के घर पर जाकर उन्हें सौंप दिया है।" आपको बता दें कि कर्नाटक में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था, जिसके चलते कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन कर सरकार बनाई थी।

मनोज तिवारी का संगीन आरोप, कहा - केजरीवाल सरकार ने किया 2000 करोड़ का घोटाला

अमित शाह ने राज्यसभा में पेश किया जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने का प्रस्ताव

चमकी बुखार से हुई मौतों पर नितीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, बिहार विधानसभा में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -