समुद्र में टकराए दो मालवाहक पोत, लगी भीषण आग
समुद्र में टकराए दो मालवाहक पोत, लगी भीषण आग
Share:

पेइचिंग : शनिवार शाम को चीन के शंघाई से 160 नॉटिकल मील दूर एक पोत के दूसरे पोत से टकराने के कारण पोत में आग लग गयी. आग लगने से पोत में विस्फोट होने और उसके डूबने का खतरा बना हुआ है. वहीँ जानकारी सामने आयी है कि आग लगने के लगभग 36 घंटे बाद भी किसी के जिन्दा होने की कोई सूचना नहीं मिली है.

वहीँ अधिकारियों ने जानकारी दी है कि उस पोत में अभी तक भयंकर आग लगी हुई है जो 1 लाख 36,000 टन कच्चा तेल लेकर दक्षिण कोरिया की ओर जा रहा था. पोत में आग के कारण पोत के आसपास समुद्र में गहरे काले घने धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है. यह पोत बीच रस्ते में 64,000 टन अनाज से लदे हांगकांग के एक अन्य पोत से टकरा गया था.

वहीँ चीनी परिवहन मंत्रालय ने जानकारी दी कि बचाव दल चाह कर भी पोत के निकट तक नहीं पहुंच पा रहा है. जहरीले धुएं के कारण कई बार बचाव कर्मियों को पीछे हटना पड़ा. आग लगने वाले पोत में 30 ईरानी और दो बांग्लादेशी सदस्य सवार थे. मंत्रालय ने जानकारी दी है कि आग कि वजह से विस्फोट होने या पोत के डूबने का खतरा मंडरा रहा है.

वहीँ जिस पोत में आग लगी है उसका सञ्चालन ईरान की ग्लोरी शिपिंग करती है. वहीँ चीनी परिवहन मंत्रालय का कहना है कि बचाव कार्य और साफ-सफाई के प्रयासों में लगभग 10 सरकारी और कई मछली पकड़ने की नौकाएं मदद कर रही हैं, मौके पर दक्षिण कोरिया के तट रक्षक बल का पोत भी इस कार्य में जुटा हुआ है.

चीन में डूबा मालवाहक जहाज़, 10 लोग हुए लापता

सागरमाला परियोजना पर इस साल नहीं हुआ तेजी से काम

पाकिस्तान ने रिहा किए 147 भारतीय मछुआरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -