'लव जिहाद नहीं, सच्चा प्यार..', फ़ैयाज़ द्वारा नेहा की हत्या को जायज ठहराने की कोशिश, कर्नाटक में दो गिरफ्तार
'लव जिहाद नहीं, सच्चा प्यार..', फ़ैयाज़ द्वारा नेहा की हत्या को जायज ठहराने की कोशिश, कर्नाटक में दो गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: हुबली-धारावाड़ पुलिस ने धारवाड़ के रहने वाले सादिक इमाम साब ताड़कोडा और आदिल नाम के दो लोगों को सोशल मीडिया पर फैयाज द्वारा नेहा की हत्या को सही ठहराने वाले उनके सोशल मीडिया पोस्ट के लिए हिरासत में ले लिया। 18 अप्रैल को हुबली के बीवी भूमरद्दी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में रिश्ते के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद फैयाज ने नेहा की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद की गई गिरफ्तारियां
विद्यागिरी पुलिस स्टेशन में हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद सादिक और आदिल को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दावा किया था कि नेहा और फैयाज रिलेशनशिप में हैं। फ़ैयाज़ की हरकतों को सही ठहराते हुए सोशल मीडिया पर "जस्टिस फ़ॉर लव" और "जस्टिस फ़ॉर ट्रू लव" जैसे कैप्शन के साथ कई पोस्ट वायरल हुईं। इनमें से अधिकतर पोस्ट इस्लामवादियों द्वारा किए गए थे।

पत्रकार और सोशल मीडिया पर गलत प्रचार 
कुछ पत्रकारों ने अप्रत्यक्ष रूप से यह प्रचारित करने का भी प्रयास किया कि नेहा और फैयाज़ रिश्ते में थे। एक पत्रकार, नबीला जमाल ने एक फोटो असेंबल पोस्ट किया, जिसमें नेहा और फैयाज़ को एक साथ देखा गया था, संभवतः नेहा के अब डिलीट किए गए इंस्टाग्राम अकाउंट से। वीडियो में इंडिया टुडे का लोगो था।

नेहा मर्डर केस की डिटेल 
कांग्रेस नगरसेवक निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ को 18 अप्रैल को कथित तौर पर उनके प्रस्ताव को अस्वीकार करने के कारण फैयाज ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। हमला हुबली के बीवी भूमरद्दी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हुआ, जहां नेहा एमसीए के पहले साल में पढ़ रही थी। हमलावर फैयाज उसी कॉलेज में बीसीए का छात्र था और नेहा का सहपाठी था। वह बेलगावी जिले के सावदत्ती का रहने वाला है। जहां नेहा ने बीसीए पूरा करने के बाद एमसीए में अपनी पढ़ाई जारी रखी, वहीं फैयाज ने पढ़ाई छोड़ दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैयाज नेहा के कॉलेज से बाहर आने का इंतजार कर रहा था और उसने उस पर चाकू से हमला कर दिया। उसने उसकी गर्दन पर कई बार वार किया, यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चाकू मारने के बाद, जिससे नेहा का काफी खून बह गया, फैयाज हाथ में हथियार लेकर मौके से भाग गया। हत्या के बाद पुलिस ने फैयाज को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के तुरंत बाद, सोशल मीडिया पर फ़ैयाज़ के लिए समर्थन उमड़ पड़ा और दावा किया गया कि यह "लव जिहाद" का मामला नहीं बल्कि "सच्चा प्यार" का मामला है। जबकि पीड़िता के पिता और कांग्रेस नेता ने खुद कहा है कि, लव जिहाद तेजी से बढ़ रहा है, अपनी बेटियों की रक्षा कीजिए, लेकिन उन्ही की पार्टी के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है

भारत विरोधी मोहम्मद मुइज्जु का पद रहेगा या जाएगा ? मालदीव में आज राष्ट्रपति चुनाव का मतदान

कहने को स्कूल टीचर, लेकिन आतंकियों के लिए करता था काम, हथियारों सहित कमरुद्दीन गिरफ्तार

'अगर चुनाव जीते तो 700 नए मदरसे खोलेंगे..', AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल का वादा  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -