'अगर चुनाव जीते तो 700 नए मदरसे खोलेंगे..', AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल का वादा
'अगर चुनाव जीते तो 700 नए मदरसे खोलेंगे..', AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल का वादा
Share:

गुवाहाटी: नागांव में एक चुनाव अभियान के दौरान, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के संस्थापक और अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को एक चुनौती जारी की। यदि उनकी पार्टी आम चुनाव जीतती है तो उन्होंने 700 नए मदरसे स्थापित करने का इरादा जताया।

अजमल ने रैली में कहा कि, “लोकसभा चुनाव के बाद, असम के करीमगंज और नगांव के एआईयूडीएफ सांसदों के साथ, हम 700 नए मदरसे खोलेंगे। हिमंत बिस्वा सरमा सुनो, अपनी डायरी में लिखो, बदरुद्दीन अजमल संसद में आ रहे हैं। हम तीन भाई 700 मदरसे खोलेंगे'' अजमल ने रैली के दौरान कांग्रेस नेता प्रद्युत बोरदोलोई की भी आलोचना की और उन्हें झूठा करार दिया। उन्होंने दावा किया कि नौकरियों की पेशकश के बावजूद, बोरदोलोई की रैली में मौजूद किसी भी मुस्लिम ने पद स्वीकार नहीं किया। अजमल ने पिछले पांच वर्षों में मुस्लिम समुदाय के लिए बोरदोलोई की उपलब्धियों पर सवाल उठाया।

अजमल ने कहा कि, “यहां तक ​​कि मोदी या हिमंत बिस्वा सरमा भी नौकरियां देने में असमर्थ हैं, और आपने (प्रद्युत बोरदोलोई) नौकरियां दी हैं, लेकिन मेरी किसी भी रैली में किसी भी मुसलमान ने यह नहीं कहा कि उन्हें नौकरी मिली है, और उनसे पूछा कि उन्होंने पिछले 5 साल में मुसलमानों के लिए क्या किया है ? ”

मदरसों को नियमित स्कूलों में परिवर्तित करना:

बता दें कि, 13 दिसंबर 2023 को, असम के स्कूल शिक्षा विभाग ने राज्य में 1281 मदरसा शिक्षा (एमई) संस्थानों को नियमित स्कूलों में बदलने की घोषणा की। रूपांतरण प्रक्रिया माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम (एसईबीए) की देखरेख में है, जो प्रांतीय और सरकारी मदरसों को पारंपरिक कक्षाओं में बदलने के लिए जिम्मेदार है। असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने प्रभावित संस्थानों की सूची के साथ सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि, “एसईबीए के तहत सभी सरकारी और प्रांतीय मदरसों को सामान्य स्कूलों में परिवर्तित करने के परिणामस्वरूप, असम में स्कूल शिक्षा विभाग ने आज एक अधिसूचना द्वारा 1281 एमई मदरसों के नाम को एमई स्कूलों में बदल दिया है। यहां स्कूलों की सूची का लिंक दिया गया है

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नए साल (2024) के पहले दिन, निजी मदरसों को बंद करने और उन्हें नियमित स्कूलों में बदलने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की घोषणा की। यह विकास सरकार द्वारा राज्य संचालित मदरसों को बंद करने और उन्हें नियमित स्कूलों में बदलने के बाद हुआ।

सरमा ने कहा, “निजी मदरसे भारत के संविधान द्वारा संरक्षित हैं क्योंकि यह लिखा है कि सरकार अल्पसंख्यक संचालित शैक्षणिक संस्थानों को नहीं छू सकती है। वे आरटीई (शिक्षा का अधिकार) अधिनियम के अंतर्गत भी नहीं आते हैं। लेकिन यह कहते हुए कि, असम पुलिस और शिक्षा विभाग मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हम कम से कम 1000 निजी मदरसों को कम कर सकें। यह तीन हजार से घटकर दो हजार हो जाएगा और हम निजी मदरसा निकायों के साथ इस पर बातचीत कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी घोषणा की, "पांच अलग-अलग समुदाय हैं जिन्हें असमिया मुस्लिम समुदायों के रूप में जाना जाता है, हमने जनगणना को मंजूरी दे दी है और हम उन गांवों का सत्यापन कर रहे हैं जहां असमिया मुस्लिम समुदाय रहते हैं, साथ ही नगरपालिका क्षेत्रों में वार्ड जहां असमिया मुस्लिम रहते हैं, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है और 2024 के अंत तक हम यह जनगणना पूरी कर लेंगे।” असम के मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनका प्रशासन साल के अंत तक असम में मुसलमानों की एक नई जनगणना आयोजित करेगा।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राजकोट में महावीर जयंती यात्रा को हरी झंडी दिखाई

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय हथियार रैकेट के सरगना को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबल, एक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -