'Manipulated Media' बताने पर सरकार ने ट्विटर से जताई आपत्ति, कहा- न दें दखल...
'Manipulated Media' बताने पर सरकार ने ट्विटर से जताई आपत्ति, कहा- न दें दखल...
Share:

भारत सरकार ने कोरोना के विरुद्ध प्रयासों को बदनाम करने के लिए टूलकिट पर ट्वीट के लिए "Manipulated Media" टैग का इस्तेमाल करने के लिए ट्विटर पर कड़ी आपत्ति जताई। सूत्रों के अनुसार, ट्विटर से इस टैग को हटाने के लिए कहा गया है क्योंकि मामला कानून प्रवर्तन एजेंसी के समक्ष लंबित है, जो जांच सामग्री की सत्यता का तय करेगी ना कि ट्विटर। ट्विटर से जांच प्रक्रिया में दखल न देने को कहा गया है।

सरकार की तरफ से यह कहा गया है कि ट्विटर अपना निर्णय नहीं सुना सकता जब तक कि मामले की जांच की जा रही है। ट्विटर की तरफ से इस तरह की सामग्री मॉडरेशन "मध्यस्थ" के रूप में इसकी स्थिति पर प्रश्न चिह्न लगाती है। आपको बता दे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा समेत तमाम भाजपा नेताओं के “कॉग्रेस की टूलकिट” को लेकर किए गए ट्वीट को “Manipulated Media” फ़्लैग किया है।

केंद्र सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स तथा आईटी मंत्रालय ने भारतीय राजनीतिक नेताओं द्वारा किए गए कुछ ट्वीट्स पर "Manipulated Media" टैग के इस्तेमाल पर आपत्ति दर्ज करने वाली ट्विटर की वैश्विक टीम को एक कड़ी आपत्ति का पत्र लिखा है। इसमें विपक्ष के नेताओं की तरफ से कोरोना महामारी के प्रयासों को कमजोर करने, उसे पटरी से उतरने के लिए बनाई गयी टूलकिट के सिलसिले में और महामारी के खिलाफ सरकार की कोशिशों को नीचा दिखाने को लेकर है। सूत्रों के अनुसार, मंत्रालय ने ट्विटर को भेजे अपने संदेश में कहा है कि संबंधित पक्षों में से एक ने स्थानीय कानूनी एजेंसी के समक्ष टूलकिट की सत्यता पर प्रश्न उठाते हुए शिकायत की है और इसकी जांच की जा रही है। 

माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा ऐलान, बंद होने जा रहा है 26 साल पुराना ये ऐप

आरोग्य सेतु और उमंग ऐप के अलावा टेलीग्राम से भी मिलने लगा है कोरोना वैक्सीन अपॉइंटमेंट? जानिए सच

विकलांग लोगों के लिए Apple ने डिज़ाइन किया ये शक्तिशाली सॉफ़्टवेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -