जल्द ही ट्विटर के ट्रोलर्स की होगी छुट्टी, जानिए कैसे
जल्द ही ट्विटर के ट्रोलर्स की होगी छुट्टी, जानिए कैसे
Share:

ट्वीटर (Twitter) की तरफ से नया सेफ्टी टूल Safey Mode लॉन्च कर दिया है। जिससे हेट स्पीच और ट्रोलिंग की घटनाओं पर लगाम लगने वाली है। मौजूदा वक्त में लाखों के आंकड़े में ट्वीटर यूजर्स नए सेप्टी मोड (Safety Mode) का उपयोग भी किया जा रहा है। यह एक एंटी अव्यूजिंग तेल भी है। इस Safety Mode फीचर को पहली बार बीते वर्ष सितंबर में एक छोटे से समूह में यूजर्स के लिए पेश किया जा चुका है। लेकिन अब सेफ्टी मोड टूल को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट भी किया जा चुका है। साथ ही इंग्लिश स्पीकिंग देश जैसे यूएस, यूके, कनाड़ा, आस्ट्रेलिया और आयरलेंड में नए Safety Mode को लॉन्च किया जाने वाला है।

कैसे करेगा काम: Twitter का नया सेफ्टी मोड (Safety Mode) ऐसे ट्वीटर अकाउंट की पहचान करने वाला है, जो ट्वीटर पर खराब लैंग्वेज, हेटफुल कंटेंट और फेक न्यूज का भी उपयोग कर रहे हैं, ऐसे सभी ट्वीटर अकाउंट को शुरुआती 7 दिनों के लिए ब्लॉक किया जा सकता है। वही लगातार फेक न्यूज और हेटफुल कंटेंट फैलाने वाले अकाउंट को लंबे वक्त के लिए ब्लॉक भी किए जाने वाले है।

कैसे करेगा काम: इस फीचर के रोलआउट होने के उपरांत ट्वीट करने वाले यूजर्स और रिप्लाई करने वाले यूजर्स के कंटेट पर निगाहें रखी हुई है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति ने ट्वीटर पर ख़तरनाक या फिर गैर ज़रूरी कंटेंट साझा किया, तो ट्वीटर अकाउंट को ऑटो ब्लॉक कर भी कियाब जाने वाला है। इस तरह के ट्वीट अकाउंट स्थायी तौर पर फॉलो करने के लिए भी उपलब्ध नहीं होने वाला है। साथ ही वो किसी दूसरे अकाउंट को भी फॉलो भी नहीं कर सकते है। जिसके साथ ऐसे यूजर्स के डायरेक्ट मैसेज भेजने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। वही सेफ्टी मोड पीरियड के समाप्त होने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन मिलने वाला है, जिसमें आपके अकाउंट के दोबारा से शुरू होने की जानकारी होने वाली है। Twitter का सेफ्टी मोड आपके ट्वीटर अकाउंट के सेटिंग ऑप्शन में मौजूद हों वाला है। जिसे किसी भी समय ऑन किया जा सकता है।

बड़ी खबर: Airtel ने अपने इस प्लान में किया बड़ा बदलाव

YouTube से हटाया गया संसद का टीवी चैनल, जानिए क्या है मामला

प्ले स्टोर से हटने के बाद भी सैमसंग की इस साइट पर अब भी मौजूद है ये App

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -