'Koo' से  डरा 'Twitter', उठाया ये बड़ा कदम
'Koo' से डरा 'Twitter', उठाया ये बड़ा कदम
Share:

बीते कुछ वक़्त पूर्व ट्विटर ने ये घोषणा की थी कि वो एक प्रोसेस के माध्यम से अपने उपयोगकर्ताओं को ब्लू टिक देना आरम्भ करेगा। इसके पश्चात् कई व्यक्तियों के आवेदन रिजेक्ट किए गए जिसके पश्चात् उपयोगकर्ताओं को लगा कि ट्विटर पर ब्लू टिक पाना इतना सरल नहीं है। इस मध्य सरकार एवं ट्विटर के बीच जंग बढ़ती चली गई तथा Koo भी अपने उपयोगकर्ता बढ़ाने में लग गया। मगर दूसरे फेज़ में अब ट्विटर ने कई खातों को ब्लू टिक दे दिया है जिसमें कई फर्जी ट्रोल खाते भी हैं। ऐसे में अब एक बार फिर ट्विटर पर प्रश्न उठने लगे हैं कि कंपनी इतनी सरलता से बिना किसी प्रक्रिया के कैसे व्यक्तियों को वेरिफाई कर रही है जिसमें कई फर्जी खातें भी सम्मिलित हैं।

वही इससे पूर्व ट्विटर ने अपनी नीति में ये बात स्पष्ट रूप से कही थी कि वो फर्जी, बॉट या पैरोडी खातों को वेरिफिकेशन नहीं देगी। मगर अब ऐसा नहीं है। ट्विटर पर बीते 3 दिनों में कई ऐसे फर्जी खाते हैं जिन्हें ब्लू टिक हासिल हुआ है। हालांकि यहां कंपनी को जब बाद में इस मिस्टेक का पता चला तो उसने उन खातों को हटाए भी मगर तब तक बहुत देर हो गई थी।

ट्विटर को टक्कर देने के मामले में Koo फिलहाल एक कदम आगे है। सरकार के साथ निरंतर विवाद के पश्चात् हर मंत्री का खाता अब Koo पर बन चुका है तथा कई उपयोगकर्ता भी इस प्लेटफॉर्म का खूब उपयोग कर रहे हैं। ट्विटर की तुलना में यदि आप Koo का उपयोग करते हैं तो आप सरलता से वेरिफाई हो सकते हैं। ऐसे में व्यक्तियों की दिलचस्पी इस प्लेटफॉर्म को लेकर और अधिक बढ़ गई है।

सोशल मीडिया पर छाए विद्युत जामवाल, जानिए क्या है खास?

मुंबई: आज भी हैं भारी बारिश के आसार, एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी

नाराज़ अमरिंदर का सोनिया को खुला खत, लिखा- पंजाब की राजनीति में जबरन दखल न दें, वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -