Elon Musk के अल्टीमेटम से ट्विटर को लग गया एक और बड़ा झटका
Elon Musk के अल्टीमेटम से ट्विटर को लग गया एक और बड़ा झटका
Share:

ट्विटर में एलन मस्क की एंट्री के उपरांत से ही कंपनी में बहुत कुछ बदल चुका है। एलन मस्क अपनी नीतियों से ट्विटर को पूरी तरह से बदलने में लग चुके है  और इसका सीधा प्रभाव कर्मचारियों पर पड़ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा चुका है कि एलन मस्क के 'हार्डकोर वर्क' अल्टीमेटम के उपरांत अब सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही कंपनी को इस्तीफा सौंप चुके है।  इस बारें में कहा जा रहा है कि इससे ट्विटर को एक बड़ा झटका भी लग चुका है।

दरअसल, दो दिन पहले एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक अल्टीमेटम भी दे चुका है। एक ईमेल के माध्यम से नए मालिक ने कर्मचारियों को कहा था, 'ट्विटर को कामयाब बनाने के लिए हमें बेहद कट्टर होने की जरूरत होने वाली है। ' ईमेल में 'उच्च तीव्रता' के साथ लंबे समय तक काम करने का भी जिक्र भी कर लिया है। कहा जा रहा है कि इस ईमेल का कर्मचारियों पर बहुत नकारात्मक प्रभाव  पड़ा है। यहां यह भी जान लीजिए कि कर्मचारियों को गुरुवार को दिन के अंत तक मस्क के ऑनलाइन फॉर्म को पूरा करना था या फिर उन्हें कंपनी को छोड़ने का विकल्प भी दे दिया है।

कंपनी छोड़ने वाले लोगों ने क्या कहा?:  खबरों का कहना है कि यह स्पष्ट नहीं है कि अब तक कितने कर्मचारी ट्विटर छोड़ चुके हैं, लेकिन ट्विटर के तीन कर्मचारियों ने छोड़ने की अपनी योजना साझा करते हुए पेशेवर प्रतिशोध के डर का हवाला भी कर दिया है। एक इंजीनियर ने बोला है कि, "महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे का प्रतिनिधित्व करने वाली पूरी टीम स्वेच्छा से कंपनी छोड़ रही है...हम बहुत सारे विकल्पों के साथ कुशल पेशेवर हैं, इसलिए एलन ने हमें रहने के लिए कोई कारण नहीं दिया है और कई को छोड़ने के लिए।"

वर्क फोर्स को कम करना चाहते हैं मस्क?: एलन मस्क ट्विटर को लेकर अपनी नीतियां पहले ही स्पष्ट भी कर चुके है। उनका बोलना है कि ट्विटर में बहुत से कर्मचारियों की आवश्यकता नहीं थी, जिन्हें निकाल दिया गया है। एलन मस्क ने ट्विटर में आते ही CEO पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों को बाहर का रास्ता भी दिया जा चुका है। इससे बाद उन्होंने कंपनी में व्यापक रूप में छंटनी की प्रकिया को शुरू किया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है उन कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाला जा रहा है कि जिन्होंने मैनेजमेंट के निर्णय की निंदा की थी।

'मुझे यह खबर देते हुए बहुत दुख हो रहा है...', अमेज़न ने लिखा कर्मचारियों को पत्र

ट्वीट पर नुकसान के हिंडोलों पर एलन ने किया ये खास एलान

Vivo ने चोरी-छिपे पेश किया दमदार फीचर्स वाला Vivo का ये स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -