ट्विटर कंवर्सेशन करने में रहा अव्वल, इन शहरों में हुआ अधिक उपयोग

ट्विटर कंवर्सेशन करने में रहा अव्वल, इन शहरों में हुआ अधिक उपयोग

विश्व के सामने किसी भी बात को रखने के लिए आज सोशल मीडिया सबसे व्यापक प्लेटफॉर्म हो गया है। चाहे बात समाज की हो, फैमिली की हो अथवा फिर किसी सामाजिक मसले की हो, हम सोशल मीडिया पर सभी प्रकार के संवाद करते हैं। इनमें से कईयों में एक प्रसन्नता छिपी रहती है। यदि 2020 हमें कुछ सिखा रहा है, तो वह बस यही है। अब हम जहां सामाजिक दुरी की प्रैक्टिस कर रहे हैं, ट्विटर हमें 2019 में उस समय से ठीक पूर्व की झलकियां दिखा रहा है। 

वही यह सब मुमकिन हुआ है ट्विटर के कंवर्सेशन रिप्ले फीचर से, जो बीते वर्ष ठीक इसी वक़्त किए गए ट्वीट के बारे में जानकारी देता है। 2020 से पूर्व व्यक्ति क्या पसंद करते थे, इस बारे में जानने के लिए ट्विटर ने Quilt.AI तैयार किया है। ट्विटर ने सितंबर-नवंबर, 2019 के 100 समय के एक के तहत देश के 22 जिलों में किए गए साढ़े आठ लाख ट्वीट्स का विश्लेषण किया है। इस स्टडी के अनुसार, ट्विटर पर दस अत्यधिक चर्चित थीमों में सम्मिलित हैं - पशु, उत्सव, सेलिब्रिटीज से जुड़े सब्जेक्ट, अच्छे कार्य, परिवार, भोजन, हास्य, पुरानी यादें, रोमांस तथा स्पोर्ट्स से संबंधित विषय (अल्फाबेटिकल क्रम में सूचीबद्ध)। 

साथ ही एर्नाकुलम, हैदराबाद तथा चेन्नई जैसे दक्षिणी जिलों में अत्यधिक संवाद खेल, भोजन, जश्न, सेलिब्रटी से संबंधित विषयों व हंसी-मजाक पर हुए, जबकि लुधियाना, रोमांस के मामले में संवाद करने में शीर्ष पर रहा तथा रायपुर में अत्यधिक संवाद पशुओं पर हुए। भुवनेश्वर में सबसे अधिक संवाद परिवार तथा अच्छे कार्यों को लेकर हुए, जबकि मुंबई में अत्यधिक संवाद पुरानी यादों के विषय से जुड़े थे। इसी के साथ ट्विटर के माध्यम से कई यादें इन दिनों साझा की गई है।

आज भारत में लॉन्च होगा Realme 7, मिल रहे है कई शानदार ऑफर्स

एक बार फिर Redmi का ये शानदार फ़ोन सेल के लिए होगा उपलब्ध, जानिए कीमत

Realme Narzo 20 इस दिन होगा लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन्स