Twitter ने दिया करारा झटका, संसदीय समिति के समन पर भारत आने से इनकार

भारत की संसदीय समिति द्वारा समन किए गए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी और कुछ सीनियर अधिकारी ने फिलहाल भारत आने से मना आकर दिया हैं. इसे भारत और ट्विटर की रिश्तों में तनातनी बढ़ सकती हैं.  इनकार कर दिया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जैक डॉर्सी समेत कई लोगों को आईटी के लिए बनी संसदीय समिति ने समन किया था.

जानकारी के मुताबिक, कमिटी इन लोगों से सोशल मीडिया पर लोगों के हितों की रक्षा किस प्रकार की जा रही है इस विषय पर बातचीत करना चाहती थी. लेकिन फिलहाल ईसा नही हो सका हैं. समिति के सामने पेश होने के लिए करीब 10 दिन दिए गए थे, इसके बावजूद ट्विटर ने बताया कि इसके लिए काफी कम समय मिला. 

संसदीय कमिटी के हेड बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर हैं. इस समिति ने 1 फरवरी को ट्विटर को पत्र भेजकर समन किया था. जहां पहले 7 फरवरी को मीटिंग होनी थी, लेकिन फिर उसे 11 फरवरी किया गया. ऐसा इसलिए क्योंकि ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी समेत कुछ सीनियर अधिकारी भारत आने के लिए पर्याप्त वक्त निकाल सके. बता दें कि पत्र में लिखा था कि 'संस्था के प्रमुख को कमिटी के सामने प्रस्तुत होना पड़ेगा. वह अपने साथ किसी अन्य सदस्य को भी ला सकते हैं. जबकि आज पैनल में मौजूद एक सदस्य से मिली जानकारी के मुताबिक़, ट्विटर ने अपने सीईओ को भेजने में असमर्थता व्यक्त की हैं. 

फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम, इस ख़ास वजह से लॉन्च नही करेगी LOL एप

फिर नहीं होगा इतने दमदार फीचर्स का दीदार, भारत आए Stuffcool के monty इन-ईयर वायरलैस हेडफोन

अब जियो करेगी माँ गंगा की सफाई, लोगों को देगी स्वच्छता का सन्देश

GOOGLE का Pixel 4 हुआ लीक, जानिए क्या होगा इसमें ख़ास ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -