Twitter भी 'आतंकियों' के साथ ! अमरुल्लाह सालेह के अकाउंट बैन, तालिबानियों के सभी खाते एक्टिव
Twitter भी 'आतंकियों' के साथ ! अमरुल्लाह सालेह के अकाउंट बैन, तालिबानियों के सभी खाते एक्टिव
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद अब माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने भी 19 अगस्त 2021 को अफगानिस्तान के कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के खिलाफ एक्शन लेते हुए उनसे संबंधित सभी अकाउंट्स को बंद कर दिया है। @Afghanpresident और उनकी पार्टी अफगानिस्तान ग्रीन ट्रेंड (AGT) के हैंडल @AfgGreenTrend को Twitter द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। 

दरअसल, ऐसा बताया जा रहा है कि, सालेह अभी भी तालिबान का मुकाबला करने के लिए सेना को एकत्रित कर रहे हैं। सालेह फिलहाल में पंजशीर प्रांत में हैं, जहाँ अभी तक तालिबान का कब्जा नहीं हो पाया है। खास बात यह है कि जहाँ Twitter ने सालेह से संबंधित अकाउंट्स को निलंबित कर दिया है, वहीं तालिबान के प्रवक्ता का अकाउंट्स अभी भी प्लेटफॉर्म पर सक्रीय है। गौरतलब है कि ट्विटर पर कई तालिबानी नेताओं के अकाउंट मौजूद हैं। तालिबान का प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद अपने Twitter हैंडल को नवीनतम सूचनाओं के साथ सक्रिय रूप से अपडेट कर रहा है। Twitter पर उसके 3,00,000 से अधिक फॉलोवर्स हैं। एक अन्य प्रवक्ता सुहैल शाहीन के भी 3,00,000 से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं, जबकि कारी यूसुफ अहमदी के Twitter पर तक़रीबन 60,000 फॉलोवर्स हैं।

बता दें कि फेसबुक और यूट्यूब ने तालिबान और उसके फॉलोवर्स से संबंधित अकाउंट्स पर तेजी से बैन लगाना शुरू कर दिया है, वहीं Twitter ने आतंकी संगठन पर ऐसी कार्रवाई करने से साफ़ मना  कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वो तालिबान के एकाउंट्स की लगातार निगरानी कर रही है और यदि वे ‘सीमा पार करते हैं’ तो वह जिहादी समूह के खिलाफ कार्रवाई होगी।

अफगान क्रिकेट बोर्ड पर तालिबान ने किया कब्जा, संकट में खिलाड़ियों का भविष्य

'मिस इंडिया' बनी इंदौर की मूक-बधिर बेटी, किया अंगदान करने करने का ऐलान

तालिबानियों की बढ़ी ताकत, हाथ लगे खतरनाक अमेरिकी हथियार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -