टीवीएस ने लांच किया अपाचे का दमदार रेसिंग एडिशन
टीवीएस ने लांच किया अपाचे का दमदार रेसिंग एडिशन
Share:

देश की प्रमुख दो पहिया निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक अपाचे के नए मॉडल Apache RTR 200 4V को लॉन्च कर दिया है. इसे खासतौर पर रेस लवर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है. इस रेसिंग बाइक में कई जबरदस्त फीचर्स भी ऐड किए गए है. Apache RTR 200 4V को तीन वैरिएंट में पेश किया गया है. स्लिपर कल्च टेक्नोलॉजी वाले कार्ब्युरेटर वेरिएंट की कीमत 95,185 रुपए रखी गयी है. जबकि इसके EFI इंजन के साथ स्लिपर कल्च वाले वेरिएंट को 1, 07,885 रुपए की कीमत पर लांच किया गया है.

Apache RTR 200 4V के तीसरे स्लिपर कल्च, कार्ब्युरेटर और ABS वाले वेरिएंट की कीमत 1, 08,985 रुपए तय गई है. टीवीएस ने इस बाइक में नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है. Apache RTR 200 4V को लेकर कंपनी का दावा है कि इस यह इस सेगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जिसमें एडवांस्ड 'ऐंटी रिवर्स टॉर्क यूनिट, (A-RT) स्लिपर कल्च’ का इस्तेमाल किया गया है. इसकी मदद से क्लच ऑपरेट करने में काफी सहूलियत हो जाती है साथ ही ये बाइक के हैंडलिंग को भी काफी आसान बना देती है. हालांकि इस बाइक के इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गयी है. इसमें 197.5cc का इंजन दिया गया है. जो अलग अलग वैरिएंट पर 20.21 bhp और 20.71 bhp की पावर जनरेट करता है.

भारतीय बाजार में इस रेसिंग बाइक का सीधा मुकाबला पल्सर NS 200 से होना है जिसमे 200cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. ये इंजन 23.5bhp की पॉवर के साथ 18.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ख़ास बात ये है कि इन दोनों ही मोटरसाइकिलों के इंजन को BS-IV मानकों के तहत ही डिजाइन किया गया है. अब देखना ये होगा कि ग्राहकों को अपाचे का ये नया अवतार अपनी तरफ कितना रिझा पाता है क्योकि पावर के मामले में पल्सर भी इस सेन्मेन्ट में सबसे दमदार उम्मीदवार है. और कही न कही बजाज पल्सर के स्पोर्ट्स वैरिएंट को अन्य किसी भी बाइक के मुकाबले सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

 

अब ट्रैफिक में फंसने का झंझट ख़त्म, हवा में उड़ पहुंचे ऑफिस

बजाज ऑटो ने किया इस बाइक की बिक्री बंद करने का एलान

अब घर-घर होगी रॉयल एनफील्ड, कंपनी ने की घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -