टीवीएस मोटर कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों में 1,000 करोड़ रुपये का करेगी सशक्तिकरण
टीवीएस मोटर कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों में 1,000 करोड़ रुपये का करेगी सशक्तिकरण
Share:

भारत का तीसरा सबसे बड़ा दोपहिया वाहन निर्माण समूह, टीवीएस मोटर कंपनी, इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने कहा कि प्रस्तावित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक स्वतंत्र वर्टिकल के अंतर्गत आएंगे। टीवीएस समूह के विलक्षण श्री वेणु ने अगली पीढ़ी के नेताओं के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

रिपोर्ट के अनुसार, सुदर्शन वेणु ने कहा कि वे पिछले दस वर्षों से इलेक्ट्रिक वाहनों पर सावधानीपूर्वक काम कर रहे हैं, और यह उनके लिए एक बड़ा फोकस क्षेत्र है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी भविष्य की ई-मोबिलिटी में निवेश कर रही है, फास्ट चार्जिंग इकोसिस्टम के लिए साझेदारी बनाने की उम्मीद कर रही है और आईक्यूब के लिए सकारात्मक विकास मार्जिन की उम्मीद कर रही है जिसे कंपनी 2021 के अंत तक हासिल करने की योजना बना रही है।

विशेष रूप से, कंपनी के नए इलेक्ट्रिक वाहन वर्टिकल में 500-600 इंजीनियर विभिन्न अवधारणाओं पर काम कर रहे हैं। इन नए आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों को भारत में डिजाइन और विकसित किया जाएगा, और कंपनी इन्हें न केवल देश में पेश करेगी बल्कि इन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात भी करेगी। टीवीएस मोटोस द्वारा एक एकीकृत वाहन वास्तुकला, बैटरी निर्माण सुविधा और अन्य महत्वपूर्ण भागों को घर में निर्मित किए जाने की भी सूचना है।

एसएसएलसी परीक्षा केंद्र में लगी आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

मेरठ: करंट लगने से पिता और दो पुत्रों की मौत, दो मवेशी भी मरे

इस राज्य में 27 जुलाई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, आवागमन में राज्य के लोगों को छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -