टीवी बैन, जींस बैन, म्यूजिक बैन ! वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

आप भी सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा कौन सा देश है जहां यह सब बेन कर दिया गया है. और आखिर क्यों ऐसा किया गया है। आप शायद नहीं जानते आइए हम आपको बताते अहि की ऐसा आखिर क्यों और कहाँ है ? ईसाई समुदाय हमेशा अपनी उत्पत्ति के समय से खतरों के साथ जी रहा है। चर्च में ईसाई लोगों की हत्या कई देशों और दुनिया में आम बात हो गई है।

उत्तर कोरिया देश में इन दिनों ईसाई समुदाय को इन सब चीजों का सामना करना पड रहा है। तानाशाह किम जोंग ने नॉर्थ कोरिया में ईसाई समुदाय को कुचलने के लिए नए फरमान जारी किए गए हैं। तानाशाह किम जोंग ने नॉर्थ कोरिया में क्रॉस जैसी दिखने वाली सभी चीजों के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है। यहां दहशत का ऐसा माहौल है कि कई स्टूडेंट्स मैथ्स की पढ़ाई के दौरान प्लस का साइन लिखने से भी डर रहे हैं, ताकि कहीं इसे क्रॉस न समझ लिया जाए। वर्ष 2013 में उत्तर कोरिया के एक सैन्य अधिकारी को मौत की सजा सुनाई गई थी, क्योंकि उसने पूर्व तानाशाह किम जोंग-एल की मृत्यु के 100 दिनों के भीतर शराब का सेवन किया। दरअसल, उस दौरान उत्तर कोरिया में 100 दिनों के लिए शोक घोषित किया गया था।

यहाँ कई चीज़ों पर प्रतिबंध है जिनके बारे में हम आपको बताएंगे -

1. इस देश में उत्तर कोरिया के चैनलों को छोड़कर अन्य चैनलों को देखने पर प्रतिबंध है। यह सिर्फ राज्य के अधिकारी कारो को खरीद सकते है बाकि 100 लोगो की आबादी में बस 1 कार है।

2. यहां तानाशाह किम जोंग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों को छोड़कर देश में आम लोगों के लिए संगीत कार्यक्रम पर प्रतिबंध है। यहाँ लोगों को खुद का मनोरंजन करने की अनुमति भी नहीं है।

3. यहाँ का यह नियम है की अगर आपका कोई रिश्तेदार विदेश में रहता है तो आप उससे बात बभी नहीं कर सकते। 2007 में एक आदमी को बेरहमी से स्टेडियम में गोली मारकर हत्या की गई थी, क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय कॉल कर रहा था।

4. उत्तर कोरिया में धार्मिक होने ऊपर भी प्रतिबंध है अगर कोई भी यहां धार्मिक होता है तो उसे गोली मार दी जाती है।

5. ऑनलाइन पोर्न मूवी देखने पर भी यहां प्रतिबंध है, यदि कोई अश्लील फिल्मे देखते हुए पकड़ा जाता है तो उसे फांसी की सजा होती है।

6. यहाँ जीन्स पहनने पर भी प्रतिबंध है, सिर्फ इसलिए कि डेनिम उनके दुश्मन देश अमेरिका की पहचान है, वहाँ नीले रंग की जींस पहनने पर प्रतिबंध है।

 81 साल के इस आदमी ने 62 सालो से नहीं नहाया, जानवरों के मल को पिता है

यहाँ है वेश्यावृत्ति अवैध लेकिन फिर भी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -