तुर्की पुलिस ने इस्तांबुल में जब्त कीं 415 तस्करी की ऐतिहासिक कलाकृतियां: रिपोर्ट
तुर्की पुलिस ने इस्तांबुल में जब्त कीं 415 तस्करी की ऐतिहासिक कलाकृतियां: रिपोर्ट
Share:

इस्तांबुल: तुर्की पुलिस ने देश के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में तस्करी कर लाए गए 415 ऐतिहासिक कलाकृतियों को जब्त किया और एक रिपोर्ट के अनुसार छह संदिग्धों को हिरासत में लिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्तांबुल की तस्करी विरोधी इकाइयों को हाल ही में एक सूचना मिली थी कि कई ऐतिहासिक कलाकृतियों को अवैध रूप से एकत्र किया गया था और विभिन्न संग्रहालयों को बेचा जाएगा। 

इसमें कहा गया है कि तकनीकी और भौतिक अनुवर्ती कार्रवाई और खुफिया अध्ययनों के बाद, इकाइयों ने शहर भर में चार पतों पर अभियान शुरू किया है और संदिग्ध तस्करों को हिरासत में लिया है। जब्त की गई कलाकृतियों में ओटोमन, सेल्जुक और बीजान्टिन काल के ऐतिहासिक सिक्कों के टुकड़े और विभिन्न आकारों में कुछ कांस्य के आंकड़े, कुश्ती और डिस्कस फेंकने जैसी प्राचीन खेल गतिविधियों का वर्णन करने वाली मूर्तियां शामिल थे। 

इसके अतिरिक्त, पते पर की गई खोजों के दौरान ज़ीउस, कुछ कांस्य रसोई के बर्तन, और कई भाले के प्रतीक बैल के सिर पर कढ़ाई की गई एक ईगल मूर्ति भी मिली। समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि जब्त की गई कलाकृतियों को इस्तांबुल के संग्रहालयों में पहुंचाया जाएगा।

दुनिया भर में इस कारण मनाया जाता है विश्व महासागर दिवस, जानिए इतिहास

विश्व ब्रेन ट्यूमर दिवस का ये है खास उद्देश्य

विश्व पर्यावरण दिवस पर लगा दिए भांग के पौधे, तलाश में जुटा एक्साइज डिपार्टमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -