तुलसी होती है भाग्य सूचक
तुलसी होती है भाग्य सूचक
Share:

यदि आपने अनुभव किया हो कि कई बार तुलसी के पौधे की कितनी भी देखभाल की जाए, कितना भी पानी दिया जाए, वह अचानक ही मुरझाने लगता है. कई बार तो पूरा सूख कर मर भी जाता है. ज्योतिष में इस संकेत को आने वाले दुर्भाग्य से जोड़ा गया है. माना जाता है कि यदि तुलसी का पौधा अचानक ही मुरझा कर सूखने लगा है तो उस घर में रहने वाले परिवार अथवा लोगों पर कोई बहुत बड़ी समस्या आने वाली है.

अगर आपके लिए कोई बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है तो आपके घर में लगे तुलसी के पौधे में रौनक छा जाती है, यह विपरीत परिस्थितियों में भी फलने-फूलने लगता है. बहुत बार गमले में भी छोटे-छोटे तुलसी के बहुत सारे पौधे उग आते हैं. जब भी ऐसा दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए कि अब आपके घर में साक्षात लक्ष्मी और सौभाग्य का वास होने वाला है.

कई अन्य पेड़-पौधे भी भाग्य बदलने की स्पष्ट सूचना देते हैं. इनमें मुख्य रूप से आंवला, कदम्ब, अशोक, मनीप्लांट शामिल हैं. घर में कोई भी मुसीबत आने के ठीक पहले ये पेड़ पूरी तरह मुरझा जाते हैं अथवा खत्म हो जाते हैं. जबकि अच्छा समय आने पर ये पेड़-पौधे बिना देखभाल के भी पनपने लगते हैं और देखते ही देखते इनमें बसंत बहार आ जाती है.

करे सिन्दूरी गणेश जी की आराधना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -