21 मंगलवार का व्रत कर देगा आपको समृद्ध
21 मंगलवार का व्रत कर देगा आपको समृद्ध
Share:

यदि आपकी कुंडली में मंगलग्रह का प्रभाव है और आपकी कुंडली मांगलिक है तो आपके लिए 21 मंगलवार की आराधना बेहद प्रमुख होगी। यह व्रत नियमित तौर पर करने से मंगल ग्रह का कोप शांत होता है और जातक को संपत्ती, भूमि, धन, संतान, समृद्धि मिलती है। मंगल की कृदृष्टि से भी जातक बच जाता है। इस व्रत के प्रभाव से राजकीय पद भी मिलता है हर कहीं सम्मान और सुख की वृद्धि होती है। मंगलवार का व्रत ऐसे लोगों को करना चाहिए जिनकी कुंडली में मंगला का अशुभ प्रभाव हो।

दरअसल मंगल का व्रत करने से बुद्धि और बल की प्राप्ति भी होती है। हर मंगलवार का व्रत अलग अलग फल देता है। मंगलवार का यह व्रत मंगल देव, हनुमानजी और अपने आराध्य देव को स्मरण कर किया जाता है। इस व्रत के लिए मंगलवार के व्रत के दिन सात्विक विचार का होना बेहद जरूरी होता है। व्रत को करने के लिए प्रातः जल्दी उठकर मंगलदेव का ध्यान करें। एक लाल वस्त्र पर कुंकु - चांवल रखकर मंगल यंत्र या फिर भगवान श्री मंगल की या फिर शिव जी की स्थाना करें। यदि यह भी न हो तो मंगल ग्रह के स्वरूप में सुपारी रखें।

इसका विधिवत पूजन करें। पूज में मंगलदेव को लाल पुष्प अर्पित करें। और धरणीगर्भ संभूतम्, विद्युत कांति समप्रभम्, कुमारम् शक्ति हस्तम् च मंगलम् प्रणमाम्यहम्। स्त्रोत का ध्यान, मनन, उच्चरण करें। यदि 108 माला कर सकते हैं जो यह जप जरूर करें। पूजन के बाद मंगल देव के निमित्त लाल भोज्य पदार्थ का भोग लगाऐं और एक समय भोजन करें। लाल वस्तु, लाल कपड़े, गेहूं या लाल खाद्य सामग्री का दान करें। वृद्ध को दान दें या भोजन खिलाऐं। ऐसे में मंगल देव प्रसन्न होंगे। श्री हनुमानजी का पूजन भी बेहद उपयुक्त है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -