'ट्रंप मैच' प्रारूप को लेकर बेहद उत्साहित सायना नेहवाल
'ट्रंप मैच' प्रारूप को लेकर बेहद उत्साहित सायना नेहवाल
Share:

नई दिल्ली। भारत कि मशहूर महिला बैडमिंटन खिलाडी सायना नेहवाल आजकल बहुत प्रसन्न है. इसका कारण बताते हुए भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने सोमवार को अपने एक बयान में दोहराया है कि वह प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के आगामी संस्करण में सम्मिलित किये गए 'ट्रंप मैच' प्रारूप को लेकर बहुत ज्यादा ही उत्साहित हैं। भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल का मानना है कि अगले साल दो जनवरी से प्रारंभ हो रहे PBL की ट्रंप मैच के कारण रोचकता और भी बढ़ जाएगी।

बता दे कि इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के नाम से खेले गए पहले संस्करण के बाद दूसरे संस्करण में इसका नाम चेंज करके अब इसका नाम बदलकर प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल) कर दिया गया है तथा खबर है कि इसके आयोजकों ने लीग को और भी रोचक बनाने के लिए इसके प्रारूप में बहुत से महत्वपूर्ण बदलाव भी किए हैं। PBL में हर मैच 15 अंक वाला होगा। परन्तु इसके अलावा इसमें दो टीमों के बीच होने वाले पांच मैचों में से एक ट्रंप मैच होगा जिसे जीतने वाली टीम को बोनस अंक मिलेंगे, इसी के साथ हारने वाली टीम के अतिरिक्त अंक को भी काट लिया जाएगा.

PBL लीग चरण में खेलने वलै टीम अपने किसी भी एक खिलाड़ी को दो बार ट्रंप मैच में उतार सकती है जबकि इसके साथ-साथ नॉक आउट दौर में एक खिलाड़ी एक ही ट्रंप मैच खेल सकेगा। इस प्रारूप का भारत कि मशहूर महिला बैडमिंटन खिलाडी सायना नेहवाल ने स्वागत किया है तथा वह इस प्रारूप से बहुत प्रसन्न है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -