ट्रंप के पोस्टर पर ईरान का पलटवार, कहा जंग के लिए तैयार
ट्रंप के पोस्टर पर ईरान का पलटवार, कहा जंग के लिए तैयार
Share:

वॉशिंगटन। अमेरिका और ईरान के बीच जुबानी  जंग तेज हो गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को प्रतिबंध लगाने की धमकी दी थी। दरअसल, ईरान के तेल बेचने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उस पर प्रतिबंध लगाने की बात कह रहे हैं। इसी के तहत ट्रंप ने हॉलीवुड वेबसीरीज 'गेम आॅफ थ्रोन्स' के पोस्टर जैसा एक मीम बनाया था। इस पर उनकी तस्वीर लगी थी और लिखा था कि प्रतिबंध आ रहे हैं। अब उनके इस मीम के जवाब में ईरान ने पलटवार किया है। 

डोनाल्ड ट्रम्प का नया नियम, अमेरिका में जन्म लेने वालों को भी नहीं मिलेगी नागरिकता

ईरानी कुड्स फोर्स के  जनरल ​कासिम सुलेमानी ने ट्रंप के ही अंदाज में एक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर पर उन्होंने लिखा, हम  तुम्हारे खिलाफ खड़े रहेंगे। यह पोस्टर एक वैश्विक  चैनल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस पोस्टर पर सुलेमानी ने फारसी में लिखा कि हम इंतजर कर रहे हैं, मैं तुम्हारा दुश्मन हूं। ये लड़ाई तुमने शुरू की है, लेकिन हम इसे खत्म करेंगे। ट्रंप ने जो पोस्टर जारी किया था, उस पर गेम आॅफ थ्रोन्स को दिखाने वाले चैनल ने भी आपत्ति जताई थी। चैनल ने कहा था कि  हमें राजनीति से दूर रखो। हालांकि  चैनल की इस आपत्ति पर ट्रंप  प्रशासन ने कोई जवाब नहीं दिया है। 

अमेरिका में जोरों से हो रहा राष्ट्रपति ट्रम्प का विरोध, पोस्टर लगा कर कूड़े से की तुलना

बता दें कि कुछ दिन पहले ही ट्रंप ने ईरान से तेल खरीदने वाले देशों से कहा था कि वह ईरान से तेल आयात करना बंद कर दें। ट्रंप ने इन सभी देशों से 4 नवंबर तक  आयात बंद करने के लिए कहा है। ट्रंप ने  सभी देशों को धमकी दी है​ कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो अमेरिका उन पर प्रतिबंध लगा सकता है। 

खबरें और भी

अमेरिका ने भारत को दिया झटका, 90 उत्पादों को किया ड्यूटी फ्री श्रेणी से बाहर

ट्रम्प की चेतावनी- अमेरिका फिर बंद कर सकता है ईरान से कच्चे तेल की खरीदी

अमेरिका : राष्ट्रपति ट्रम्प की मुश्किलें बड़ी, कई निवेशकों ने किया मुकदमा दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -