truecaller Update: फोन आने से पहले ही मिलेगी यह जानकारी, जानिये कैसे काम करेगा यह फीचर
truecaller Update: फोन आने से पहले ही मिलेगी यह जानकारी, जानिये कैसे काम करेगा यह फीचर
Share:

जरा सोचिए कि आपको कोई फोन करने वाला हो और उसकी जानकारी आपको पहले ही मिल जाए तो कैसा होगा? इसके अलावा यदि आप ऐसा कुछ सोचे और अब यह सच हो जाए । स्वीडेन की नंबर ट्रैकिंग एप ट्रूकॉलर (truecaller) ने अपने यूजर्स को बड़ी सुविधा दी है।इसके अलावा  रिंग होने से पहले ही ट्रूकॉलर आपको बता देगा कि किसका फोन आने वाला है। ट्रूकॉलर ने अपने एक बयान में कहा है कि रिंग होने से पहले कॉलर की जानकारी मिल जाने से स्पैम पर रोक लगेगी और यूजर्स अपने हिसाब से फोन रिसीव करेंगे।

 ट्रूकॉलर का कहना है कि तमाम मार्केटिंग कंपनियां ऑटोमेटिक कॉलिंग का उपयोग  कर रही हैं। ऐसे में लोगों के पास दिनभर फालतू के फोन आते रहते हैं। इनसे बचने में यह फीचर काफी मदद करेगा। फोन रिंग होने से कुछ देर पहले आपको इसकी जानकारी मिल सकती है । ट्रूकॉलर ने अपने एक बयान में कहा है कि रिंग होने से पहले कॉलर की जानकारी मिल जाने से स्पैम पर रोक लगेगी और यूजर्स अपने हिसाब से फोन रिसीव करेंगे। ट्रूकॉलर का कहना है कि तमाम मार्केटिंग कंपनियां ऑटोमेटिक कॉलिंग का इस्तेमाल कर रही हैं। वही यदि बात की जाए तो ऐसे में लोगों के पास दिनभर फालतू के फोन आते रहते हैं। इनसे बचने में यह फीचर काफी मदद करेगा। फोन रिंग होने से कुछ देर पहले आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी।

कैसे काम करेगा ट्रूकॉलर का यह फीचर-ट्रूकॉलर का यह फीचर वाई-फाई या मोबाइल डाटा के जरिए काम करता है। जैसे ही किसी नंबर पर आपके पास फोन आने वाला होगा तो ट्रूकॉलर इंटरनेट के जरिए कॉल का पता लगाएगा और आपको पहले ही नोटिफिकेशन दे देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रूकॉलर ने पिछले साल ही वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (VoIP) कॉलिंग की सुविधा अपने ग्राहकों को दे दी है। ट्रूकॉलर के कॉलिंग फीचर का नाम ट्रूकॉलर वॉयस रखा गया है। इसके अलावा ट्रूकॉलर के यूजर्स अब आसानी से वाई-फाई या मोबाइल के इंटरनेट नेटवर्क के जरिए देश-दुनिया में फ्री में वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे।

आपका स्मार्टफोन कर सकता है आपको बहरा और नपुंसक, जानिये क्या है कारण

खिड़कियों से बाहर झूलकर बात करना होगए समाप्त, AIRTEL जल्द लांच करेगा यह सुविधा

Samsung Galaxy A51 Review: इतनी काम कीमत पर मिल रहा स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -