पतली आइब्रोज की समस्या से हैं परेशान, तो अपनाएं ये तरीके

पतली आइब्रोज की समस्या से हैं परेशान, तो अपनाएं ये तरीके

आइब्रोज चेहरे का सबसे अहम हिस्सा होते हैं. घनी और काली आइब्रो चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. कुछ लड़कियों की आईब्रो बहुत हल्की होती हैं. जिसके कारण उनकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. लड़कियां अपनी आईब्रो को घना दिखाने के लिए आइब्रो पेंसिल का भी इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी आईब्रो काली और घनी हो जाएंगी. 

1- बादाम का तेल आइब्रो को घना बनाने में मदद करता है. यह बालों को पोषण भी देता है. इसमें भरपूर मात्रा में  विटामिन ई मौजूद होता है जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है. रोजाना रात में सोने से पहले बादाम के तेल से अपनी आईब्रो की मसाज करें. 

2- मेथी के दाने बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. मेथी के दानों का पेस्ट बनाकर अपनी आइब्रोज पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आईब्रो घनी हो जाएंगी. 

3- कैस्टर ऑयल बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है. कैस्टर ऑयल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं जो ब्लड सरकुलेशन को बेहतर बनाते हैं. जिससे आईब्रो घनी हो जाती हैं. इसके लिए रोज रात में सोने से पहले अपनी आईब्रोस पर कैस्ट्रर आयल लगाएं. 

4- प्याज के रस के इस्तेमाल से भी आप अपनी आईब्रो को मोटा और घना बना सकते हैं. इसके लिए प्याज के रस को रुई में लगाकर अपनी आइब्रोज पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

5- नारियल का तेल लगाने से आपकी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ जाएगी. अगर आपकी आइब्रोज बहुत ज्यादा पतली है तो रोज रात में सोने से पहले अपनी आइब्रोज पर नारियल का तेल लगाएं और फिर इसका असर देखें.

 

सौंदर्य में निखार लाता है दूध

जानिए क्या है मिल्क बाथ लेने के फायदे

दोगुना निखार पाने के लिए ब्लीच करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान