जम्मू में बारिश का आतंक, लोगों के घरों में घुसा पानी
जम्मू में बारिश का आतंक, लोगों के घरों में घुसा पानी
Share:

जम्मू: जम्मू संभाग में सोमवार तड़के झमाझम वर्षा ने जनता को परेशानी में डाल दिया. कई निचले क्षेत्रों में पानी लोगों के घरों में भरने लगा तो वहीं पंजतीर्थी को जोड़ने वाले सर्कुलर मार्ग का एक किनारा धंसने से यहां खड़े किए गए 3 वाहन पहाड़ी के नीचे गिर गए. इतना ही नहीं जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कालेज हॉस्पिटल परिसर में बने सुलभ शौचालय के नजदीक चारदीवारी भी इस बारिश की चपेट में आ गई.

सोमवार सुबह तकरीबन 3 बजे तेज वर्षा होने लगी. निचले क्षेत्रों में रहने वालों ने जलभराव के डर से उठकर गाड़ियां गलियों से निकलने समेत पानी को घरों में घुसने से रोकने के कोशिश शुरू किए लेकिन तकरीबन आधे घंटे में ही जलभराव होना स्टॉर्ट हो गया. नाले ओवरफ्लो होने लगे तो गलियों की नालियों का पानी जमा होकर घरों में भरने लगा. शहर के त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन, अम्बेडकर नगर क्षेत्र में करीब गली में तकरीबन 3 फुट पानी भर गया. लोगों के इंतजामों के बाद तकरीबन आधा फुट पानी जनता के घरों में भर गया. ऐसे ही शहर के निचले क्षेत्र राजेंद्र नगर, तालाब तिल्लो, शांति नगर और डिग्याना में भी कुछ घरों में पानी भरने से लोगों की परेशानी और बह बढ़ गई है.

वहीं इस बात का पता चला है कि उधर जम्मू शहर के सर्कुलर रोड पर उस वक़्त शोर मच गया जब सड़क का एक भाग नीचे धस गया. देखते ही देखते सड़क के किनारा टूटना शुरू हो गया और यहां खड़ी की गई 3 गाड़ियां भी साथ पहाड़ के नीचे खाई में जा गिरी, सर्कुलर रोड पर दर्जनों का आंकड़ा में लोग वाहनों को खड़ा करते हैं क्योंकि समीप मुहल्लों में गाड़ियां पहुंचने की स्थान नहीं. तीनों वाहन बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गए. जिसके उपरांत स्थानीय लोग यहां एकत्र हुए और शेष वाहनों को वहां से हटा लिया गया, जंहा वहीं शहर के पंजतीर्थी-सिद्धडा मार्ग पर भी दो स्थानों पर पहाड़ से पस्सी गिरी लेकिन यहां कोई हानि नहीं हुआ.

अमेरिका के राष्ट्रपती चुनाव में 'इंडिया' मुख्य एजेंडा, ट्रम्प और बिडेन में 'भारत प्रेम' की होड़

दशहरा : देशभर में प्रसिद्ध है कुल्लू-मैसूर का दशहरा, जानिए यहां की खास बातें...

उत्तराखंड में बारिश ने उत्पन्न किया संकट, भूस्खलन से कई मार्ग हुए अवरुद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -