ठंड ने इन राज्यों की बढ़ाई मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी
ठंड ने इन राज्यों की बढ़ाई मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर बढ़ने लगा है तथा इस बीच दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों की परेशानियां बढ़ने वाली है, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बृहस्पतिवार को शाम या रात में बारिश की आशंका व्यक्त की है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के पूर्वी भागों पर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव नजर आ रहा है, जो पश्चिमी हिमालय इलाकों को प्रभावित कर सकता है. IMD ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार को शाम या रात में बहुत हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होनी की संभावना है. साथ ही प्रातः आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे तथा हल्का कोहरा भी रहेगा. बारिश के पश्चात् दिल्ली-एनसीआर में और अधिक ठंड बढ़ने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, उत्तर भारत के प्रदेशों में भी मौसमी गतिविधियां बदल रही हैं तथा दिल्ली के अतिरिक्त हरियाणा, पंजाब, राजस्थान एवं यूपी सहित उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की प्रातः मुख्य तौर पर साफ आसमान के साथ धुंध छाई रही. दिन का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 डिग्री तथा 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आने वाले कुछ दिनों में अधिक एवं न्यूनतम तापमान दोनों में कम से कम एक से 2 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. इसके साथ-साथ उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.

वही राजस्थान के कुछ शहरों में सर्दी का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है तथा हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राजस्थान के चुरू में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री, बीकानेर में 5.5 डिग्री, नागौर में 6.5 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 6.6, पिलानी में 7.5, अलवर में 7.8 डिग्री, जैसलमेर में 8.6, सिरोही में 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

जाते-जाते लोगों को जिंदगी की 5 बड़ी सीख दे गए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, देखिए उनकी ये आखिरी चिट्ठी

'कितने भी बड़े मंदिर बना लो, वहां अल्लाह-हु-अकबर ही गूंजेगा ..', इस राज्य में मुस्लिम संगठन की धमकी

विवादों के बीच खुलकर मीडिया के सामने आए कोहली, दिया हर एक सवाल का बेबाक जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -