नगरीय निकाय में महिला आरक्षण के खिलाफ मुख्यमंत्री के इस्तीफा की मांग
नगरीय निकाय में महिला आरक्षण के खिलाफ मुख्यमंत्री के इस्तीफा की मांग
Share:

कोहिमा। नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग को इस्तीफा देने की मांग की गई है। नागालैंड ट्राईब्स एक्शन कमिटी द्वारा मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग का विरोध किया गया है। इस संगठन के साथ ही अन्य आदिवासी संगठनों ने जेलियांग को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो फिर हर तरह के गंभीर परिणाम उन्हें भुगतने होंगे।

आदिवासी संगठनों ने जेलियांग को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था अब जबकि शुक्रवार को यह मियाद समाप्त हो रही है तो माना जा रहा है कि ये आदिवासी संगठन उग्र आंदोलन कर सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार नगा संगठनों द्वारा बयान में कहा गया कि नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री इस्तीफा केवल एक तर्कसंगत कार्रवाई ही हो सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के शहरी निकाय में महिलाओं को करीब 33 प्रतिशत आरक्षण देने का विरोध भी हुआ। गौरतलब है कि नगरीय निकाय में 33 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का नगा आदिवासियों ने विरोध किया था। विरोध के बाद हिंसा भड़क उठी। आदिवासी संगठनों ने जेलियांग से इस्तीफा देने की अपील की थी। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से राज्य के मुख्यमंत्री ने भेंट की और नगरीय निकाय मेें महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने और चुनावी कार्यक्रम करवाने को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार चुनाव करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

10 साल तक रिमोट से चली मनमोहन सरकार: उमा

माथुर के समर्थन में ज्योतिरादित्य ने किया रोड शो

बिहार SSC का पेपर हुआ लीक, कैंसल किया गया एग्‍जाम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -