पेड़ भी बदलते है अपनी ये चीज, जानिए क्या है इसका नाम
पेड़ भी बदलते है अपनी ये चीज, जानिए क्या है इसका नाम
Share:

इंसानों में कई ऐसी क्रियाएं होती है, लेकिन कई ऐसी भी क्रियाएं है जिनके बारें में कोई भी नहीं जानता है, लेकिन क्या आप जानते है की इंसानों के साथ साथ पेड़ पौधों में भी कई ऐसी क्रियाएं होती है, जिस पर यकीन कर पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है, इतना ही नहीं  ये सभी क्रियाएं होना आम बात होती  है, लेकिन जिनको इस बारें में जानकारी नहीं तो वह थोड़ा हैरान हो जाते है. तो चलिए जानते है...

ऐसा कभी हो सकता है क्या की किसी पेड़ का सेक्स चेंज होता हो ? नहीं ना !! लेकिन एक ऐसा पेड़ है जिसका सेक्स बदल रहा है जी हाँ, हम बात कर रहे है स्कॉटलैंड के पर्थशर में स्थित एक पेड़ की जिसे नर माना जाता था क्योंकि उस पर फल नहीं आते थे लेकिन अब लोगो का मानना है की वह अपना सेक्स बदल रहा है क्योंकि अब उस पर फल आने लगे है। आपको बता दें की यह पेड़ 5000 साल पुराना है।

यहाँ पर एडिनबरा के रॉयल बॉटनिकल गार्डन के विशेषज्ञों ने जब यह बात डॉक्टरों से पूछी तो उनका कहना था कि "यु" प्रजाति के पेड़ो में सेक्स चेंज की प्रक्रिया होती रहती है। डॉक्टरों का कहना यह भी है कि यह पेड़ बहुत ही ख़ास है क्योंकि इसमें कई समय बाद यह प्रक्रिया हुई है। क्योंकि यह आम तौर पर तब होती है जब पेड़ की उम्र 3000 से 5000 साल होता है।

एक ऐसा गांव जहां मर्दों की गन्दी निगाह से बचने के लिए औरतें करती है खुद का ये हाल

एक ऐसा आर्ट जो कर दे हर किसी को हैरान

आप नहीं जानते होंगे इन भारतीय कानून से जुड़ी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -