एक ऐसा गांव जहां मर्दों की गन्दी निगाह से बचने के लिए औरतें करती है खुद का ये हाल
एक ऐसा गांव जहां मर्दों की गन्दी निगाह से बचने के लिए औरतें करती है खुद का ये हाल
Share:

यह बात  तो आज के समय में आहार कोई जानता है कि दुनियाभर में जुर्म के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है, इतना ही नहीं इन बढ़ते मामलों से आज हर कोई परेशान है और दिन रात बस इससे बचने के अथक प्रयास में लगा हुआ है, वहीं आज हम आपके लिए एक ऐसा किस्सा लेकर आए है जिसके बारें में सुन कर कुछ पल के लिए आप भी सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे, कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. तो चलिए जानते है इस बारें में.... 

आजकल लोग स्टाइलिश दिखने के लिए अपने शरीर पर कई जगह तत्तो करवाते है. लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है. जहाँ महिलाए पुरुषो की गन्दी नज़र से बचने के लिए अपने चेहरे पर टैटू करवाती है. ये प्रथा पिछले 56 सालो से म्यांमार के 'Chin' में रहने वाली महिलाए निभा रही है. जिसे तस्वीरों के जरिये फोटोग्राफर ने दिखाने की कोशिश की है. इस प्रथा के तहत Chin जनजाति यानि मुन, डाई और मकंग में जन्मी लड़कियों को 12 से 14 साल की उम्र के बीच अपने चेहरे पर ये टैटू बनवाने पड़ते है.

हालाँकि अब सरकार के प्रयासों की वजह से इस प्रथा को लगभग ख़त्म किया जा चूका है. लेकिन अब भी यहाँ रहने वाली बुजुर्ग महिलाओ के चेहरे पर इस प्रथा के निशानों को साफ़ देखा जा सकता है.

देखते ही देखते बदल गया अलास्का के आसमान का रंग

इस देश में सांपों के साथ होता है होश उड़ा देने वाला काम

रास्ते में अनजान व्यक्तियों के पीछे चलती है आत्माएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -