घरेलु उपचार द्वारा करे मिर्गी का इलाज
घरेलु उपचार द्वारा करे मिर्गी का इलाज
Share:

यदि किसी इंसान का दिमाग ठीक ढंग से कार्य न कर पा रहा हो तो व्यक्ति को मिर्गी का रोग हो सकता हैं. मस्तिष्क पर गहरी चोट लगने के कारण या मानसिक सदमा लगने के कारण भी हो सकता हैं.

आइये जानते है कैसे करे मिर्गी का उपचार -
 
1-मिर्गी की बिमारी से राहत पाने के लिए एक निम्बू लें और थोडा सा हिंग का पाउडर लें.अब निम्बू को दो भागों में काट लें और उस पर थोडा - सा हिंग पाउडर छिड़क दें.अब इस निम्बू के रस को आराम – आराम से चूसें.

2-मिर्गी की बिमारी को ठीक करने के लिए एक बिजौरा निम्बू लें और निर्गुण्डी के पौधे की पत्तियां लें.अब बिजौरा नीबू को काट लें और उसका रस एक कटोरी में निकाल लें.अब निर्गुण्डी के पौधे की पत्तियां लें और उन्हें धोने के बाद पीसकर इसका रस निकाल लें.अब बिजौरे निम्बू के रस में निर्गुण्डी के पत्तियों का रस डालकर अच्छी तरह से मिला लें.अब बिजौरे निम्बू और निर्गुण्डी के रस की बूंदों को अपनी नाक में डाल लें.लगातार 4 दिनों तक बिजौरे निम्बू और निर्गुण्डी के रस को नाक में डालने से आपको मिर्गी के रोग में काफी राहत मिलेगी.

3-मिर्गी से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए प्याज लें और उन्हें पिसकर लगभग 75 मिली. रस निकाल लें.अब एक गिलास में थोडा पानी लें और इसमें प्याज के रस को मिला लें.इसके बाद सुबह उठकर इस पानी का सेवन करें.रोजाना सुबह उठने के बाद प्याज के रस में पानी मिलकर सेवन करने से आपको मिर्गी के दौरे पड़ने बंद हो जायेगें. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -