Share:
देवघर में किन्नरों ने भी मनाया छठ का महापर्व, व्रती महिलाओं को बांटे उपहार
देवघर में किन्नरों ने भी मनाया छठ का महापर्व, व्रती महिलाओं को बांटे उपहार

देवघर: बिहार- झारखंड समेत देश के विभिन्न राज्यों में छठ की धूम हैं. महिलाएं इस आस्था और विश्वास के महापर्व छठ को बड़े ही सच्चे दिल से मना रही हैं. बता दें कि छठ पर्व को बड़े ही शिद्दत और शुद्धता के साथ मनाया जाता है. ऐसे में किन्नर समाज भी इस त्यौहार को मनाने से पीछे नहीं रहता है. देवघर की किन्नर मुखिया रोज मौसी ने अपने साथी किन्नरों के साथ आज बैधनाथपुर और बंदा कॉलोनी में छठ व्रतियों के बीच साड़ी और नारियल बांटे.

इस अवसर पर रोज मौसी ने कहा कि छठ शुद्धता का त्यौहार है. उन्होंने कहा कि छठ व्रतियों के लिए प्रति वर्ष उनकी तरफ से यह गिफ्ट दिया जाता है. रोज मौसी ने आगे कहा है कि गत वर्ष भी उन्होंने नारियल का वितरण किया था. किन्तु इस बार नारियल और साड़ी दोनों का वितरण किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी छठ मैया से केवल इतनी ही कामना रहती है कि इनके यजमान हमेशा खुश रहें, हंसते खेलते रहें और इनके घरों में हमेशा खुशियां बरसती रहें.

आपको बता दें कि चार दिन चलने वाले छठ पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह उमंग रहती है. महिलाएं इस कठिन व्रत के माध्यम से छठी मैया की उपासना और परिवार के सुख- शांति की कामना करती हैं.

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मुहीम तेज, 24 घंटे में पकड़े गए लश्कर के 3 आतंकी

EPF खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, EPFO ने किया ये ऐलान

आयकर विभाग ने लिया बड़ा फैसला, Tata Trusts को हुआ भारी नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -