उड़ीसा के बाद जबलपुर में हुआ ट्रेन हादसा, अचानक पटरी से उतर गए डिब्बे और फिर...

उड़ीसा के बाद जबलपुर में हुआ ट्रेन हादसा, अचानक पटरी से उतर गए डिब्बे और फिर...
Share:

जबलपुर: उड़ीसा के बालासोर ट्रेन दुर्घटना के पश्चात् मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गईं। जबलपुर के शाहपुरा भिटोनी में एलपीजी रेक (गैस) ले जा रही मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। पश्चिम मध्य रेलवे के CPRO के अनुसार, मालगाड़ी को अनलोडिंग करने के लिए रखे जाने के चलते यह दुर्घटना हुई। 

CPRO ने कहा, 'कल रात अनलोडिंग के लिए रखे जाने के चलते LPG रेक ले जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इसकी वजह से ट्रेनों की मेनलाइन आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। मेन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही सामान्य है। साइडिंग अफसरों की उपस्थिति में सूर्योदय के पश्चात् मरम्मत का काम आरम्भ हो गया है। साइडिंग मालिक ने फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया है।' आपको बता दें कि 2 जून को ओडिशा के बालासोर में 3 ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 288 व्यक्तियों की जान चली गई तथा 1000 से ज्यादा लोग चोटिल हो गए। रेलवे ने कहा कि अरभिंक तहकीकात से पता चला है कि दुर्घटना 'सिग्नलिंग इंटरफेरेंस' की वजह से हुई हो सकती है। 

दुर्घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि बालासोर जिले के बहानागा बाजार स्टेशन पर 3 अलग-अलग पटरियों पर बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस एवं एक मालगाड़ी दुर्घटना का शिकार हुई। शुक्रवार शाम हुई दुर्घटना में दोनों यात्री ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए तथा गंभीर तौर पर क्षतिग्रस्त हो गए। CBI ने घटना के चौथे दिन मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी। CBI की छह सदस्यीय टीम ने मंगलवार को पटरियों एवं सिग्नल रूम का निरीक्षण किया। वहीं दुर्घटना में जान गंवाने वाले कई व्यक्तियों के शव अभी भी चिकित्सालयों के मुर्दाघरों में पड़े हैं क्योंकि उनकी पहचान नहीं हो सकी है।

शादी को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने खुद किया ये खुलासा

औरंगजेब पर एक WhatsApp स्टेटस ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, मिलेंगी 855 सरकारी सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -