5G की धमाचौकड़ी के बीच TRAI ने दिया सबसे चौकाने वाला बयान

5G की  धमाचौकड़ी के बीच TRAI ने दिया सबसे चौकाने वाला बयान

देश-दुनिया में इस समय 5G की धूम मची हुई है. 5G अभी आया तो नही है लेकिन इसको लेकर चर्चाएं जोरों-शोरों से चल रही है. जानकारी के मुताबिक़, अब 5G ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है. वहीं ख़बरें यह भी है कि कई कंपनियां 5G की टेस्टिंग में व्यस्त है. वहीं इसी बीच अब भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) का एक बड़ा बयान आया है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के सचिव एस.के. गुप्ता ने बताया कि भारत में करीब 2022 तक 5जी कनेक्टिविटी बाजार में लॉन्च हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि भारत में सबसे पहले JIO 5G ला सकती है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि हुवावे से लेकर सैमसंग तक कई स्मार्टफोन कंपनिया 2019 में अपने-अपने 5जी स्मार्टफोन डिवाइस बाजार में उतारने के लिए तैयारी कर रही है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के सचिव ने आगेबताया कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बिग डाटा एनालिटिक्स के इस्तेमाल से उपभोक्ताओं के व्यवहार में काफी बदलाव आना संभव है. साथ ही 5जी से मीडिया उद्योग में भी भारी बदलाव देखा जाएगा. खास बात यह है सजी देश के दिग्गज टेलीकॉम कंपनी JIO फ़िलहाल 5G के टेस्टिंग में ही व्यस्त चल रही है. वहीं साल 2019 के पहले छमाही में वेरिजॉन और सैमसंग मिलकर अमेरिका में 5जी स्मार्टफोन की घोषणा करेंगी. 

जल्द से जल्द बनें Honor के इस फ़ोन के Owner, यह है आज की तारीख का सबसे तगड़ा स्मार्टफोन

VIVO ला रही दमदार फ़ोन, दुनिया हो जाएगी इसके सामने मौन, लेकिन नही है इसमें फ्रंट कैमरा

GOOGLE के सामने बड़ा सवाल, क्यों दिल पर पत्थर रखकर बंद कर रही है 'ALLO' ?

खुशी से फूलें नहीं समाएंगे आप, ये पांच सीक्रेट CODE देंगे फ़ोन की हर छोटी-बड़ी जानकारी