GOOGLE के सामने बड़ा सवाल, क्यों दिल पर पत्थर रखकर बंद कर रही है 'ALLO' ?

GOOGLE के सामने बड़ा सवाल, क्यों दिल पर पत्थर रखकर बंद कर रही है 'ALLO' ?

हाल ही में एक खबर आई थी जिसमे गूगल के एक ऍप जिसका नाम allo हैं को लेकर कहा गया था कि यह ऍप कंपनी जल्द बंद कर देगी. इस ऍप को कंपनी ने साल 2016 में चालू किया था और अच्छा रिस्पॉन्स न मिलने के कारण यह फैसला लिया गया हैं. वहीं जानकारी के मुताबिक, कंपनी इसे अप्रैल 2019 तक पूर्णतः बंद कर देगी. लेकिन एक बड़ा सवाल यह हैं कि आखिर क्यों इस ऐप को बंद किया जा रहा हैं. 

बताया जा रहा है कि गूगल ने ऐलो ऐप में इसी साल अप्रैल से निवेश करना बंद कर दिया था. इस ऐप को बंद करने के बाद गूगल अपने एंड्रॉयड मैसेज ऐप पर अधिक ध्यान देगा।. अभी हाल ही में एंड्रॉयड मैसेंजर में डेस्कटॉप का सपोर्ट शामिल किया है. 

बता दें कि सबसे पहली बात यह है कि गूगल ऐलो में वीडियो कॉलिंग का फीचर नहीं है और साथ ही इस ऐप की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए गए हैं. जिससे कि अब इसका बंद होना तय है. क्योंकि यह एंड टू एंड इनक्रिप्टेड ऐप बिलकुल नहीं है. इसके जरिए आप कोई फाइल भी किसी को शेयर नहीं कर सकते है और जबकि ऐलो के प्रतिद्वंदी व्हाट्सऐप जैसे ऐप में ये सभी फीचर्स मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी ने फेसबुक और व्हाट्सप्प को टक्कर देने के लिए यह एप उतारा था. 

 

व्हाट्सप्प और फेसबुक को टक्कर देने आया था 'ALLO' अब गूगल को झेलने पड़ी शर्मिंदगी

हिन्दुस्तान में शुरू हुई दुनिया के सबसे अलग और दमदार स्मार्टफोन की बिक्री, मिलेगा 5 हजार रु का फायदा

इस फ़ोन की असल कीमत 26 हजार रु, लेकिन कोई महज 4,299 रु में दे दें तो ?

झूम उठे यूजर्स, अब फेसबुक Messenger Lite में भी आया ऐनिमेटेड GIFs