मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की दुखद मौत
मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की दुखद मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार को बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। विजयपुर पुलिस थाने के प्रभारी सतीश दुबे ने बताया कि घटना शाम को धामिनी गांव में उस समय हुई जब 8 से 15 साल की उम्र के पांच बच्चे बकरियां चरा रहे थे। दुबे के मुताबिक बिजली तब गिरी जब सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे इकट्ठा थे। दुर्भाग्यवश, 12 और आठ वर्ष की आयु के दो लड़कों की जान चली गई, जबकि दो लड़कियों सहित तीन अन्य घायल हो गए। घायलों का फिलहाल विजयपुर स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

आज शाम मौसम अचानक बदल गया, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और दिल्ली के आसपास के इलाकों समेत कई राज्यों में तेज हवाएं और हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने आने वाले घंटों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण, हवाई अड्डे के लिए आने वाली 17 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। इनमें 7 इंडिगो की, 2 विस्तारा की, 6 एयर इंडिया की और 1 एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें थीं।

आईएमडी की भविष्यवाणी के मुताबिक, 13 और 14 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई इलाकों में और 14 अप्रैल को उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि होने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी भी दी है 13 से 15 अप्रैल तक हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में भारी आंधी, बारिश, बिजली और तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है। 17 अप्रैल तक कर्नाटक के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है।

पूर्वानुमान के जवाब में, मौसम विभाग ने एक एडवाइजरी जारी कर दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में लोगों से घर के अंदर रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने का आग्रह किया है। सलाह में खिड़कियां और दरवाजे बंद करने और सुरक्षित स्थानों पर आश्रय लेने की सलाह दी गई है। लोगों को प्रतिकूल मौसम की स्थिति के दौरान पेड़ों के नीचे शरण लेने के प्रति भी आगाह किया जाता है।

ईरान ने इजरायल पर दागीं 300 मिसाइल, क्या यहूदी देश करेगा पलटवार ?

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी, बाइक से आए दो आरोपियों ने की 4 राउंड फायरिंग

'लोगों को धोखा देकर सत्ता में आई कांग्रेस, एक भी गारंटी नहीं की पूरी..', पूर्व सीएम KCR ने गिनाए चुनावी वादे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -