'लोगों को धोखा देकर सत्ता में आई कांग्रेस, एक भी गारंटी नहीं की पूरी..', पूर्व सीएम KCR ने गिनाए चुनावी वादे
'लोगों को धोखा देकर सत्ता में आई कांग्रेस, एक भी गारंटी नहीं की पूरी..', पूर्व सीएम KCR ने गिनाए चुनावी वादे
Share:

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के चार महीने के भीतर ही तेलंगाना में प्रशासन ध्वस्त हो गया, क्योंकि नई सरकार में लोगों के मुद्दों को हल करने में दक्षता और ईमानदारी की कमी थी। राज्य में 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीआरएस के चुनाव अभियान की शुरुआत चेवेल्ला में एक सार्वजनिक रैली से की गई। केसीआर ने कहा कि कांग्रेस छह गारंटी के नाम पर बड़े-बड़े वादों के साथ लोगों को धोखा देकर सत्ता में आई थी।

उन्होंने कहा कि, “लेकिन चार महीने के भीतर, उसने लोगों का विश्वास खो दिया, क्योंकि सरकार अपनी किसी भी गारंटी को पूरा करने में विफल रही। चुनाव से पहले, कांग्रेस ने दलित बंधु योजना के तहत अनुसूचित जाति के लाभार्थियों को वित्तीय सहायता की राशि ₹10 लाख से बढ़ाकर ₹12 लाख करने का वादा किया था। वादे का क्या हुआ? वास्तव में, पिछली बीआरएस सरकार ने दलित बंधु योजना के तहत 1.30 लाख दलित लाभार्थियों में से प्रत्येक को ₹10 लाख के भुगतान के लिए धनराशि स्वीकृत की थी, लेकिन नई सरकार एक रुपया भी जारी करने में विफल रही।''

KCR ने इस वादाखिलाफी की आलोचना की और बड़े पैमाने पर धरना देने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार अपना वादा पूरा करने में विफल रही, तो वे हैदराबाद में अंबेडकर प्रतिमा पर लाभार्थियों के साथ धरना प्रदेशन करेंगे। यह याद करते हुए कि उनकी सरकार कृषि के लिए चौबीसों घंटे मुफ्त बिजली आपूर्ति प्रदान कर रही है, केसीआर ने कहा कि राज्य अब बड़े पैमाने पर बिजली कटौती और सिंचाई और पीने के पानी की आपूर्ति की कमी देख रहा है। उन्होंने कहा, "यहां तक कि गरीब छात्रों को विदेशी शिक्षा के लिए दी जाने वाली छात्रवृत्ति भी रोक दी गई है।"

केसीआर ने दावा किया कि उन्होंने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए डॉ. बीआर अंबेडकर से प्रेरणा लेकर जी-जान से संघर्ष किया था। उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने महान नेता को श्रद्धांजलि के रूप में बाबासाहेब की 125 फीट ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया और राज्य सचिवालय का नाम उनके नाम पर रखा।" केसीआर ने अपनी आखिरी सांस तक तेलंगाना के लोगों के लिए लड़ने की कसम खाई, भले ही बीआरएस सत्ता में हो या विपक्ष में। उन्होंने कहा, "हम लोगों के मुद्दों को हल करने के लिए सरकार की खिंचाई करना और उसे घुटनों पर लाना जारी रखेंगे।"

बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, सोशल मीडिया पर लिखा- जय भीम

विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री के रोड शो पर पथराव, सीएम जगन मोहन रेड्डी हुए घायल

महिला कल्याण, UCC, विकसित भारत..! लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 'मोदी की गारंटी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -