राजस्थान में दर्दनाक हादसा कई लोगों की गई जान, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान
राजस्थान में दर्दनाक हादसा कई लोगों की गई जान, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान
Share:

झुंझुनू: राजस्थान के झुंझुनू जिले में सोमवार को एक ट्रैक्टर ट्रॉली के खाई में गिरने से हुए दर्दनाक हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और 26 से ज्यादा लोग गंभीर जख्मी हुए है. मरने वालों में 6 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. ये घटना उस वक़्त हुई जब सभी पीड़ित ऊंची पहाड़ी पर स्थित माता मंदिर से वापस आ रहे थे. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी जख्मियों को फौरन झुंझुनू और सीकर जिले के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट करवाया गया. जहां सभी का इलाज जारी है.

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के फौरान बाद पुलिस ने 34 घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया, इसमें से 8 लोगों की उपचार के बीच मौत हो गई है. मृतकों में 6 महिलाएं और 2 नाबालिग शामिल हैं. खबरों का कहना है कि उदयपुरवाटी क्षेत्र के मनसा माता मंदिर में हवन और भंडारे का आयोजन भी किया गया था. इस धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए दूर-दूर से सैकड़ों लोग आए हुए थे. कार्यक्रम में शामिल होकर ट्रैक्टर ट्राली वापस ही जा रही थी. सभी लोग मंदिर से लगभग एक किमी की दूरी पर ही पहुंचे ही थे कि तभी ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे का शिकार हो चुकी है. टैक्टर-ट्रॉली करीब 80 फीट गहरी खाई में गिर गई. घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार का माहौल पैदा हो गया.

बैलेंस बिगड़ने से हुआ हादसा: घटना के उपरांत मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. हर जगह चीख पुकार मच गई. तत्काल घायलों को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पुलिस का इस बारें में कहना है कि जिस वक़्त घटना हुई उस समय ट्रैक्टर ढलान पर था. तभी अचानक टैक्टर का बैलेंस बिगड़ गया और वो लगभग 80 फीट गहरी खाई में जा गिरा.

 

वहीं इस सड़क दुर्घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए मुआवजे का एलान भी कर दिया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बोला है कि ‘राजस्थान के झुंझुनू में हुई दुर्घटना से दुखी हूं.’ पीएम ने घोषणा की है कि पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से सभी मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाने वाले है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -